Monday, May 20, 2024
Homeशिक्षाHimachal Board Exam 10th-12th Date Sheet: हिमाचल बोर्ड ने छात्रों की बढ़ाई...

Himachal Board Exam 10th-12th Date Sheet: हिमाचल बोर्ड ने छात्रों की बढ़ाई परेशानी, CBSE ने मुख्य विषयों की परीक्षा में दी छुट्टी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Himachal Board Exam 10th-12th Date Sheet: हिमाचल बोर्ड ने छात्रों की परेशानी बढ़ा दी है। वहीं जहां एक ओर हिमाचल बोर्ड ने छात्रों की चिंता बढ़ा दी है तो वहीं दूसरी ओर सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने जारी डेटशीट में विद्यार्थियों का मानसिक तनाव कम करने की कोशिश की है। दरअसल CBSE ने घोषित डेटशीट में मुख्य विषयों की परीक्षा के लिए छात्रों को और समय दिया है। ताकी छात्र और छात्राओं को परिक्षा के इंतजाम के लिए और अधिक समय मिल सके। लगातार परिक्षाएं होने से छात्रों के मानसिक रूप पर प्रभाव पड़ता है। जिसके चलते ही CBSE ने छात्रों को थोड़ी राहत दी है।

HIGHLIGHTS

  • हिमाचल बोर्ड ने छात्रों की बढ़ाई परेशानी
  • CBSE बोर्ड ने छात्रों को दी राहगत
  • CBSE ने मुख्य विषयों के लिए परीक्षा में छात्रों को दी छुट्टी
  • CBSE बोर्ड ने 5 से 6 दिन तक का दिया समय

आपको बता दें कि, हिमाचल प्रदेश में स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से घोषित जमा एक और दो की डेटशीट ने छात्रों की परेशानी बढ़ा कर रख दी है। इन परिक्षाओं के बीच छात्रों को कोई भी छुट्टी नहीं दी जाएगी। छात्रों को लगातार परिक्षाएं देनी होगी। जिसके कारण छात्रों और अभिभावकों में रोश देखा जा रहा है। साथ ही अभिभावक और सभी छात्र छुट्टी की मांग कर रहे है।

Datesheet

CBSE के अंग्रेजी विषय का पेपर 24 फरवरी को होगा। केमिस्ट्री का पेपर 28 फरवरी को छात्र दे सकेंगे। इसमे छात्रों को तीन दिन पढ़ाई करने का समय मिल जाएगा। इसके बाद अगला पेपर फिजिक्स का है। फिजिक्स का पेपर 6 मार्च को होगा। इसके बाद 11 मार्च को गणित (Math) का पेपर होगा। और आखिरी पेपर 16 मार्च को होगा। आखिरी पेपर बायोलॉजी का है। जोकि 16 मार्च को होगा।

हिमाचल बोर्ड ने नहीं रखी कोई भी छुट्टी

हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने इससे अलग ही किया है। हिमाचल प्रदेश की शिक्षा बोर्ड ने डेटशीट में मेडिकल और नॉन मेडिकल विषय के सभी पेपर 2 से 13 मार्च तक किए है।

  • 2 मार्च को हैं अंग्रेजी (English) का पेपर
  • 4 मार्च को केमिस्ट्री का पेपर है
  • 6 मार्च को बायोलॉजी का पेपर है
  • 9 मार्च को फिजिक्स का पेपर है
  • 13 मार्च को गणित का पेपर है

और ये सभी पेपर 11 दिन के अंदर खत्म हो जाएंगे।

Also Read: Valentine Day 2024: पहली ही मुलाकात में उन्हें करना है इंप्रेस तो ये Love Tips जरूर आजमाएं

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular