Monday, May 20, 2024
Homeशिक्षाHimachal News: 550 पीजीटी शिक्षकों की होगी भर्ती- शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर...

Himachal News: 550 पीजीटी शिक्षकों की होगी भर्ती- शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा, आयोग दवारा भरे जाएगे पद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal News: हिमाचल प्रदेश में जल्द 550 पीजीटी शिक्षकों की भर्ती होगी। बुधवार को सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने बताया कि 550 पीजीटी शिक्षकों की भर्ती आयोग को भेज दी गई है। नवंबर में नया राज्य चयन आयोग काम करेगा। रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में आपदा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मरहम लगाने भी नहीं आए।

केंद्र सरकार ने सिर्फ मौखिक मदद ही की है। एक भी पाई नहीं दी गई। हमने पुरानी पेंशन स्कीम की घोषणा पूरी की है। बाकी सभी वायदे भी पूरे किए जाएंगे। प्रदेश सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि जयराम सरकार ने वित्तीय कुप्रबंधन किया है। हजारों पद खाली पड़े हैं। इतिहास में लार्ज स्केल में भर्ती नहीं हुई।

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर गलत आंकड़े पेश कर रहे हैं। जेपी नड्डा का बयान भी पूरी तरह गलत है। आपदा राशि के अलावा प्रदेश को कुछ नहीं मिला है। केदारनाथ में जैसे राहत दी गई उसी तर्ज पर हिमाचल को भी विशेष पैकेज मिलना चाहिए। हमारी प्राथमिकता जनता को राहत देने की है।

हमारी सरकार विशेष पैकेज देने जा रही है। कृषि, बागवानी को बहुत नुकसान हुआ है। 3 हजार करोड़ का लोक निर्माण विभाग को नुकसान हुआ है। शिक्षा विभाग की 117 बिल्डिंग को नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़े- Cricket World Cup 2023: मैचों के कारण बड़ेगी उड़ाने, अक्तूबर में गगल एयरपोर्ट पर उतरेंगे नौ विमान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular