होम / Shani Upay: शनि की दशा से मुक्ति दिलाता है तेल का ये उपाय, बनने लगते है सारे काम

Shani Upay: शनि की दशा से मुक्ति दिलाता है तेल का ये उपाय, बनने लगते है सारे काम

• LAST UPDATED : May 27, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Shani Upay: शनिवार के दिन लोग शनि देव की पूजा-आराधना करते है। बता दें, ज्योतिष शास्त्र में शनि को न्याय का देवता माना गया है। जो सभी लोंगो के साथ न्यायपूर्ण व्यवहार करते हैं और जो बुरा काम करते है उन्हें वो दंडित करते हैं। जिसके चलते शनिवार के दिन लोग उन्हें खुश करने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं। आपको बता दे शनि देव की पूजा करने से सारे दोष दूर हो जाते हैं और बिगड़े काम बनने लगते हैं। इस दिन लोग तेल के आसान उपाय से शनि देव को प्रसन्न करते हैं।

इस तरह करें शनि देव को प्रसन्न

अगर आप शनि दोष से परेशान हैं या फिर आप पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है तो शनिवार के दिन शनि मंदिर जाकर शुद्ध सरसों का तेल चढाएं। इससे भगवान शनि देव खुश होते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं।

बता दे अगर आप पर शनि देव की कुदृष्टि पड़ रही हो तो शनिवार के दिन मीठी रोटी पर सरसों का तेल लगाकर काले कुत्ते को खिलाएं।

अगर शनि की अशुभ दशा चल रही हो तो, घर के किसी अंधेरे वाली जगह पर शनिवार के दिन एक लोहे की कटोरी में सरसों का तेल भरकर रख दे और फिर उसमें एक तांबे का सिक्का डाल दें। इससे शनि की दशा सुधरती है।

हर शनिवार को पीपल के नीचे तेल का दीपक जलाकर हनुमान, भैरव और शनि चालीसा का पाठ करें। जिस चलते शनि की ढैया का प्रभाव कम हो जाता है।

हमेशा शनि देव को सरसों के तेल का ही दिया जलाना चाहिए। फिर उसके बाद उनके सामने 11 बार ओम शं शनैश्चरायः नमः का जाप भी करना चाहिए। इससे शनि के दुष्प्रभाव धीरे-धीरे कम होने लगते हैं।

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार सरसों का तेल शनि देव को बेहद प्रिय है। शनि देव को सरसों का तेल चढ़ाने से उनकी भयंकरता कम होती है। इसके साथ ही उनकी कृपा से लोगों को कठिनाइयों से छुटकारा मिलता है।

ये भी पढ़ें- Crack Heels: गर्मियों में क्या आपकी भी फटने लगती है एड़ियां, जानिए क्या हैं इसकी वजह

SHARE
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox