होम / Haryana & Punjab Weather: हरियाणा और पंजाब की सड़कों पर बिछी कोहरे की चादर, राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी

Haryana & Punjab Weather: हरियाणा और पंजाब की सड़कों पर बिछी कोहरे की चादर, राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी

• LAST UPDATED : December 26, 2023

India News ( इंडिया न्यूज ) Haryana & Punjab Weather: पंजाब के कई इलाकों में कोहरे का प्रकोप लगातार जारी है। सेमवार की सुबह फरीदकोर्ट, अमृतसर लुधियाना समेत पटियाला में विजिबिलिटी रेट 50 मीटर से भी कम देखी गई। वहीं मंगलवार यानी आज भी कई शहरों में धुंध दिखी। चल रहे हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही चालकों को सावधानी से गाड़ी चलाने की सलाह दी है।

बढ़ते ठंड के साथ हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की तरफ से जहां एक तरफ 26 और 27 दिसंबर को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 28 और29 दिसंबर को मौसम साफ रहने के साथ 30 और 31 दिसंबर को पंजाब के कई इलाकें में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है। साथ ही प्रदेश के कई जिलों के अधिकतम तापमान में 3 से 6 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। जिसमें गुरदासपुर में सबसे कम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं बठिंडा का न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस और लुधियाना में 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग की तरफ से ये भी कहा गया है कि आने वाले दिनों में तापमान में और भी गिरावट आ सकती है जिससे सर्दी बढ़ेगी।

हरियाणा में भी 3 दिनों से छाया रहा कोहरा

वहीं दूसरी तरफ पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर हरियाणा में भी देखने को मिल रहा है। जिससे प्रदेश में 3 दिनों से घना कोहरा छाया हुआ है। कोहरे के कारण विजिबिलिटी 10 मीटर से भी कम हो गई है। मौसम विभाग ने 29 दिसंबर तक घने कोहरे की आशंका जताई है।

Also Read: Atal Tunnel Jam: शिमला-मनाली में वाहनों का सैलाब..जाम से ठप्प पड़ा…

SHARE
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox