होम / weight loss: वजन घटाने को लेकर नई स्टडी आई, हर किसी के लिए जानना जरूरी है

weight loss: वजन घटाने को लेकर नई स्टडी आई, हर किसी के लिए जानना जरूरी है

• LAST UPDATED : March 7, 2024

Indi News (  इंडिया न्यूज) weight loss: एक रिसर्च में पाया गया है कि 2003 लोगों में से 29 प्रतिशत ने डॉक्टर की सलाह के बगैर वजन घटाने के लिए गोलियों का इस्तेमाल किया है। वहीं एक चौथाई लोगों ने घरेलू नुस्खे या किसी अन्य चीजों का यूज किया है।

डॉक्टर ने दी चेतावनी

रिसर्च में यह भी सामने आया है कि 19 प्रतिशत लोग सेलिब्रिटी द्वारा समर्थित उत्पाद को आजमाने की अधिक संभानवा रखते हैं। जिससे डॉक्टरों ने वजन घटाने के इलाज के चल रहे जनशिकरण के खिलाफ लोगों को चेतावनी दी है। एक डॉक्टर जिन्होंने अपने वजन कम करने वाले इंजेक्शन गाइड को लॉन्च को चिह्नित करने के लिए अनुसंधान शुरू किया था। उन्होंने कहा वेगोवी जैसे वजन घटाने के उपचार अत्यधिक वजन से प्रभावित या वजन से संबंधित समस्याओं से जूझ रहे रोगियों के लिए एक महत्वपूर्ण सेवा प्रदान करते हैं। उन्होंन कहा इतने सारे स्वस्थ वयस्कों को इन उपचारों पर हाथ डालते देखना चिंताजनक है, जिन्हें वास्तविक चिकित्सा आवश्यकता वाले लोगों के लिए आरक्षित किया जाना चाहिए।

रोगियों के लिए उचीत सुरक्षा उपाय

डॉक्टर ने कहा कि प्रदाता के रूप में यह सुनिश्चित करना अब हम पर निर्भर है कि सभी रोगियों के लिए उचित सुरक्षा उपाय किए जाएं। हम आशा करते हैं कि अन्य स्टॉकिस्ट भी हमारे अनुरूप कदम उठाएंगे और यह सुनिश्चित करने के लिए कठोर जांच करेंगे कि इन उपचारों को जिम्मेदारी से प्रशासित किया जाए।

Also Read: Himachal Pradesh: हिमाचल में महिलाओं को अब हर महीने मिलेंगे 1500…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox