होम / Himachal News: सीएम सुक्खू ने तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा से की मुलाकात, जानें क्या कुछ कहा?

Himachal News: सीएम सुक्खू ने तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा से की मुलाकात, जानें क्या कुछ कहा?

• LAST UPDATED : May 24, 2024

India News HP ( इंडिया न्यूज ), Himachal News: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने धर्मशाला में तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा से उनके आवास पर मुलाकात की। मीडिया से बात करते हुए सीएम सुक्खू ने कहा कि दलाई लामा ने हिमाचल की तारीफ करते हुए कहा कि यह बेहद खूबसूरत राज्य है और भारत एक बेहद खूबसूरत देश है जो सभी धर्मों का सम्मान करता है।

 दलाई लामा से मिलने के बाद सीएम सुख्खू ने क्या कहा?

सुख्खू ने दलाई लामा से मुलाकात के बाद कहा, “मैंने आशीर्वाद लिया। उन्होंने (दलाई लामा) कहा कि हिमाचल प्रदेश एक बहुत सुंदर राज्य है, भारत एक बहुत सुंदर देश है और हमारी संस्कृति में सभी धर्मों के लिए बहुत सम्मान है। ”

तिब्बती आध्यात्मिक गुरु को हमेशा राजनीतिक पार्टियों के नेताओं से खूब अटेंशन मिला है। इससे पहले अप्रैल में मंडी लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत ने आध्यात्मिक गुरु से मुलाकात की थी। 14वें दलाई लामा जिन्हें तिब्बती लोग ग्यालवा रिनपोछे के नाम से जानते हैं, वर्तमान दलाई लामा हैं, जो तिब्बत के सर्वोच्च आध्यात्मिक नेता और प्रमुख भी हैं।

Also Read- PM Modi ने प्रदेश की सरकार पर लगाया आरोप, कहा- ‘हिमाचल बाढ़ पीड़ितों के लिए केंद्रीय धनराशि चुनिंदा तरीके से बांटा गया’

दलाई लामा से मिलने के बाद कंगना

दलाई लामा से मिलने के बाद कंगना रनौत ने कहा, “यह दिव्य था, एक ऐसी मुलाकात जिसे मैं हमेशा याद रखूंगा। दिव्यता प्रदर्शित करने वाले ऐसे उल्लेखनीय व्यक्ति की उपस्थिति में होना मेरे और पूर्व मुख्यमंत्री (जयराम ठाकुर) के लिए बेहद भावनात्मक था। यह पल जिवन भर याद रहेगा।”

Also Read- PM Modi ने प्रदेश की सरकार पर लगाया आरोप, कहा- ‘हिमाचल बाढ़ पीड़ितों के लिए केंद्रीय धनराशि चुनिंदा तरीके से बांटा गया’

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox