Wednesday, June 19, 2024
HomeLok Sabha Election 2024PM Modi ने प्रदेश की सरकार पर लगाया आरोप, कहा- 'हिमाचल बाढ़...

PM Modi ने प्रदेश की सरकार पर लगाया आरोप, कहा- ‘हिमाचल बाढ़ पीड़ितों के लिए केंद्रीय धनराशि चुनिंदा तरीके से बांटा गया’

PM Modi ने प्रदेश की सरकार पर लगाया आरोप, कहा- 'हिमाचल बाढ़ पीड़ितों के लिए केंद्रीय धनराशि चुनिंदा तरीके से बांटा गया'

- Advertisement -

India News HP ( इंडिया न्यूज ), PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार, 24 मई को हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार पर पिछले साल की बाढ़ के पीड़ितों के लिए केंद्रीय सहायता को चुनिंदा तरीके से वितरित करने का आरोप लगाया और सत्ता में लौटने पर यह पता लगाने का वादा किया कि पैसा कहां गया?

पीएम मोदी ने राज्य की कांग्रेस सरकार हमला करते हुए कहा,  प्रदेश की सरकार ने बार-बार केंद्र पर विशेष राहत पैकेज की घोषणा नहीं करने और आपदा को “राष्ट्रीय आपदा” घोषित करने का आरोप लगाया है। केंद्र ने पीड़ितों के लिए 1,762 करोड़ रुपये जारी किए हैं। इसके अलावा 2,300 सड़कों और 11,000 घरों के निर्माण के लिए धन जारी किया है। उन्होंने कांग्रेस पर “बंदरबांट यानी चुनिंदा लोगों को पैसा देना ” में शामिल होने का आरोप लगाया है।

हिमाचल प्रदेश “संकल्प भूमि”- पीएम मोदी

बाढ़ प्रभावित मंडी में भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत के समर्थन में एक भाजपा रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पारित होने का जिक्र करते हुए, अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए हिमाचल प्रदेश को “संकल्प भूमि” कहा। जून 1989 में पालमपुर बैठक के दौरान मंदिर निर्माण का संकल्प लिया गया।

‘कंगना युवाओं और “हमारी बेटियों” की आकांक्षाओं…’- PM

मोदी ने कहा कि कंगना युवाओं और “हमारी बेटियों” की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्होंने मतदाताओं से अभिनेता के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के लिए कांग्रेस को करारा जवाब देने का आग्रह किया, जिसे उन्होंने मंडी और हिमाचल प्रदेश का अपमान बताया।

Also Read- Punjab Lok Sabha elections से पहले सुनील जाखड़ का बड़ा बयान, कहा- ‘सिर्फ 2024 ही नहीं…’

‘मुझ पर एक कृपा करें’- प्रधानमंत्री

मोदी ने कहा, “मुझ पर एक कृपा करें, सभी गांवों के सभी मंदिरों में जाएं और एक विकसित देश के लिए सभी देवताओं का आशीर्वाद लें।” उन्होंने आगे कहा, ”कंगना आपकी आवाज बनेंगी और मंडी के विकास के लिए काम करेंगी।”

हिमाचल प्रदेश में 1 जून को मतदान होगा। चार सीटों से लोकसभा सदस्यता के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले उम्मीदवारों के अलावा, मतदाता छह विधानसभा सीटों के लिए सदस्यों का चुनाव करेंगे जो असंतुष्ट कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे और पाला बदलने के बाद खाली हो गई हैं। 2019 के चुनाव में बीजेपी ने राज्य की सभी चार लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी।

Also Read- Himachal Rains: तेज़ बारिश ने मचाई तबाही, फिसली रोडवेज बस, बहा कुल्लू में बना पुल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular