होम / Himachal विधानसभा अध्यक्ष ने तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफा किया स्वीकार, जानें क्या था पूरा मामला?

Himachal विधानसभा अध्यक्ष ने तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफा किया स्वीकार, जानें क्या था पूरा मामला?

• LAST UPDATED : June 3, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal: हिमाचल प्रदेश में आने वाले दिनों में तीन और विधानसभा उपचुनाव होंगे, क्योंकि स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने आखिरकार तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं, जिनमें नालागढ़ से केएल ठाकुर, हमीरपुर से आशीष शर्मा और देहरा से होशियार सिंह शामिल हैं।

तीनों विधायकों ने 22 मार्च को विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया था और 23 मार्च को भाजपा में शामिल हो गए थे।

स्पीकर कुलदीप सिंह ने क्या कहा?

स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने सोमवार, 3 जून को शिमला में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि तीनों निर्दलीय विधायक तत्काल प्रभाव से विधानसभा के सदस्य नहीं रहे और इस संबंध में जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी।

Also Read- Himachal News: चुनाव के बाद मनाली में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, करीब इतनो लोगों की पहुंचने की उम्मीद

इस्तीफा देने के एक हफ्ते बाद तीनों निर्दलीय विधायक स्पीकर द्वारा उनके इस्तीफे स्वीकार करने में देरी के विरोध में विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए थे। त्यागपत्र स्वीकार न किए जाने के कारण उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की थी। हालांकि, खंडपीठ की अलग-अलग राय के कारण अब मामला सुनवाई के लिए तीसरे जज के पास भेज दिया गया है।

स्पीकर के पास इस्तीफों के लंबित रहने के दौरान राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने भी इस वर्ष 25 अप्रैल को स्पीकर को एक याचिका सौंपी थी, जिसमें कहा गया था कि तीनों निर्दलीय विधायक अपने इस्तीफे स्वीकार होने से पहले ही भाजपा में शामिल हो गए थे और उनके खिलाफ दलबदल विरोधी कानून के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए और उन्हें अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए।

Also Read- Diarrhea Spread In Hamirpur: हमीरपुर का पांच गावों में फैला डायरिया, तीन दिन में मिले 120 मरीज

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox