Wednesday, June 19, 2024
Homeटॉप न्यूज़Himachal News: चुनाव के बाद मनाली में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, करीब...

Himachal News: चुनाव के बाद मनाली में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, करीब इतनो लोगों की पहुंचने की उम्मीद

- Advertisement -

India News Himachal ( इंडिया न्यूज ) Kullu News: लोकसभा चुनाव संपन्न होते ही मनाली में पर्यटकों का सैलाब उमड़ पड़ा है। इस साल मनाली आने वाले पर्यटकों की संख्या शनिवार को सबसे अधिक रही। रविवार सुबह तक करीब 3300 पर्यटक वाहन मनाली पहुंच गए। जबकि 100 से अधिक वोल्वो बसों और टेंपो ट्रैवलर में भी पर्यटक मनाली पहुंचे। एक दिन में करीब 30 हजार पर्यटकों के मनाली पहुंचने की उम्मीद है। रविवार को मनाली में पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिली।

70 से 80 प्रतिशत तक कमरे बुक

रोहतांग दर्रे पर जाने के लिए पर्यटक काफी उत्साहित हैं। एनजीटी के आदेशानुसार रोजाना सिर्फ 1200 वाहन ही रोहतांग जा रहे हैं। रोहतांग के लिए दो दिन के परमिट एडवांस में बुक हो चुके हैं। स्थानीय पर्यटन स्थलों में भी पर्यटकों की भीड़ देखने को मिल रही है। चुनाव परिणाम और आचार संहिता हटने के बाद पर्यटकों की संख्या में इजाफा होने की उम्मीद है। मनाली के मानक होटल लगभग पैक हो चुके हैं। अन्य होटलों में भी 70 से 80 फीसदी कमरे बुक हो चुके हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी हो रही बुकिंग

ग्रामीण क्षेत्रों में बने होमस्टे में भी बुकिंग हो रही है। होटलियर एसोसिएशन मनाली के उपाध्यक्ष रोशन ठाकुर का कहना है कि वीकेंड पर पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी है। शुक्रवार और शनिवार को पर्यटकों की संख्या कम रहने का अनुमान था। लेकिन रविवार को अधिक पर्यटक पहुंचे। पर्यटन विकास निगम के उप महाप्रबंधक बीएस ओक्टा ने बताया कि सीजन अच्छा चल रहा है। निगम के सभी होटल और कॉटेज लगभग पैक हो चुके हैं।

Also Read: Milk Price Increse: महंगाई का झटका, फिर बढ़ सकते हैं दूध…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular