होम / Punjab Train Accident: दो मालगाड़ियों में टक्कर, कई ट्रेनें प्रभावित

Punjab Train Accident: दो मालगाड़ियों में टक्कर, कई ट्रेनें प्रभावित

• LAST UPDATED : June 2, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), Punjab Train Accident: पंजाब में बड़ा ट्रेन हादसा सामने आई है। रविवार, 2 जून को फतेहगढ़ साहिब क्षेत्र में दो मालगाड़ियों की टक्कर के कारण उत्तर रेलवे के अंबाला डिवीजन के अधिकारियों को कई ट्रेनों का मार्ग बदलना, रद्द करना, छोटा करना या समाप्त करना पड़ा। अंबाला डिवीजन के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक (एसडीसीएम) नवीन कुमार ने कहा कि ट्रेन दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

रेल अधिकारी ने क्या कहा?

एसडीसीएम नवीन ने कहा कि डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर ट्रैक पर चलने वाली दो मालगाड़ियां सुबह करीब 4 बजे साधुगढ़ और सरहिंद रेलवे स्टेशनों के बीच पटरी से उतर गईं, जिसके कारण समानांतर रेलवे लाइन बाधित हो गई। उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना के कारण ट्रेन 04681 कोलकाता-अमृतसर समर स्पेशल एक्सप्रेस भी देरी से चली। उन्होंने कहा कि उन्हें पैसेंजर ट्रेन से एक-एक स्लीपर और जनरल कोच हटाना होगा और इसे राजपुरा-धुरी-लुधियाना के रास्ते डायवर्ट करना होगा।

एसडीसीएम नवीन ने कहा कि इस दुर्घटना से ट्रेन यातायात भी अधिक प्रभावित हुआ है और अन्य ट्रेनों को राजपुरा, पटियाला और धुरी रेलवे स्टेशनों के माध्यम से डायवर्ट किया गया है और कुछ ट्रेनों को चंडीगढ़ स्टेशन के माध्यम से डायवर्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि रेल यातायात को फिर से शुरू करने के लिए क्षतिग्रस्त ट्रेन के पुनर्विकास का काम किया जा रहा है और जल्द ही ट्रेनों के फिर से शुरू होने की उम्मीद है।

Also Read- PM Modi Kashmir Visit Live Update: PM मोदी ने देश को समर्पित किए 6400 करोड़ के 53 विकास प्रोजेक्ट , यहां जानें पल-पल की अपडेट

हेल्पलाइन नंबर भी जारी

रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। जिसमें लुधियाना के लिए – 9417883569, जालंधर – 8146139614, अमृतसर – 7496966206, पठानकोट – 9463744690 और जम्मू तवी  के लिए यात्री हेल्पलाइन नंबर 01912470116 पर कॉल कर सकते हैं।

Also Read-CM Sukhu ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- ‘4 जून का…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox