Tuesday, April 16, 2024
HomeLive UpdatePM Modi Kashmir Visit Live Update: PM मोदी ने देश को समर्पित...

PM Modi Kashmir Visit Live Update: PM मोदी ने देश को समर्पित किए 6400 करोड़ के 53 विकास प्रोजेक्ट , यहां जानें पल-पल की अपडेट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),PM Modi Kashmir Visit Live Update : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को होने वाली रैली के लिए आसमान से लेकर जमीन और नदी-नालों तक सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।  श्रीनगर शहर को ड्रोन और क्वाडकॉप्टर के संचालन के लिए अस्थायी रेड जोन घोषित किया गया है। झेलम नदी में मार्कोस कमांडो तैनात किए गए हैं।  रैली स्थल बख्शी स्टेडियम बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे में है। रैली के दौरान पीएम मोदी 6400 करोड़ रुपये की 52 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण करेंगे।

अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 हटने के बाद वह पहली बार कश्मीर पहुंच रहे हैं। बख्शी स्टेडियम को तिरंगे और बीजेपी के झंडों से सजाया गया है। रैली के दौरान लोगों की आवाजाही को रोकने के लिए कई जगहों पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं। निगरानी के लिए ड्रोन, क्वाडकॉप्टर, यूएवी, हेलीकॉप्टर और सीसीटीवी कैमरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल के आसपास दो किलोमीटर के दायरे में सुरक्षा बलों की पैदल गश्त तेज कर दी गयी है। यहां जानें पल-पल की अपडेट…


Mar 7, 2024 02: 10 PM 

श्रीनगर में पीएम मोदी ने कहा, जम्मू-कश्मीर और कमल के प्रतीक के साथ इसका गहरा संबंध है।

श्रीनगर में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”भविष्य में जम्मू-कश्मीर की सफलता की कहानी दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र होगी…यहां की झीलों में हर जगह कमल नजर आते हैं.” जम्मू-कश्मीर का लोगो 50 साल पहले बनी क्रिकेट एसोसिएशन में भी कमल है। क्या यह संयोग है या प्रकृति का संकेत कि भाजपा का चुनाव चिह्न भी कमल है और जम्मू-कश्मीर का कमल से गहरा नाता है।”


Mar 7, 2024 01: 32 PM 

पीएम मोदी ने श्रीनगर में सभा को किया संबोधित


Mar 7, 2024 01: 34 PM 

PM मोदी ने देश को समर्पित किए 6400 करोड़ के 53 विकास प्रोजेक्ट


Mar 7, 2024 01: 33 PM 

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, यह ‘मोदी का परिवार’ है।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि, आपके परिवार के ये सदस्य आपके दर्शन की अभिलाषा से सुबह से ही यहाँ इंतजार कर रहे है।


Mar 7, 2024 01: 30 PM 

पीएम मोदी ने विकसित भारत कार्यक्रम के लाभार्थी से की बात

‘विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में विकसित भारत कार्यक्रम के लाभार्थी नाजिम से बातचीत की।


Mar 7, 2024 01: 10PM 

पीएम मोदी ने 53 परियोजनाओं का किया शुभारंभ 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में 6,400 करोड़ रुपये की 53 परियोजनाओं का शुभारंभ किया।


Mar 7, 2024 12:58 PM 

पीएम मोदी ने शंकराचार्य हिल की अपनी यात्रा की तस्वीरें की शेयर


Mar 7, 2024 12: 37 PM 

पीएम नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर में स्थानीय उद्यमियों, शिल्पकारों से की मुलाकात

बता दें कि, पीएम मोदी ने श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर के स्थानीय उत्पादों को प्रदर्शित करने वाली एक प्रदर्शनी का दौरा किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर में स्थानीय उद्यमियों, शिल्पकारों से मुलाकात की और उनसे बातचीत की।


Mar 7, 2024 12: 38 PM 

बख्शी स्टेडियम में पीएम मोदी का अभिनंदन किया

जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में पीएम मोदी का अभिनंदन किया


Mar 7, 2024 12: 30 PM 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनगर पहुंचे

बता दें कि, पीएम मोदी श्रीनगर पहुंच चुके है। सूत्रों के मुताबिक, मोदी बादामीबाग छावनी में युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और दिवंगत योद्धाओं को सम्मान देंगे। खबरों के मुताबिक, प्रधानमंत्री अपने काफिले के साथ गुपकार और जीरो ब्रिज होते हुए समारोह स्थल बख्शी स्टेडियम की ओर बढ़ेंगे।


Mar 7, 2024 12:28 PM 

बख्शी स्टेडियम में पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ता

अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गुरुवार को श्रीनगर पहुंचे, जहां वह 6,400 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की घोषणा करेंगे और एक सार्वजनिक बैठक में भाग लेंगे।


Mar 7, 2024 11:57 AM 

श्रीनगर में PM मोदी की लहर, खुशी से झूमी जनता

पीएम नरेंद्र मोदी आज कश्मीर का दौरा करने वाले। ऐसे में उनके स्वागत के लिए जम्मू-कश्मरी की जनता खुशी में झूम उठी है। बता दें कि पीएम मोदी के कश्मीर में दौरे के चलते उनके बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए है। वैसे तो उनके स्वागत की तैयारियां कई दिनों पहले से ही की जा रही है लेकिन आज भी लोग उनके स्वागत की तैयारी में जुटे हुए है। पीएम मोदी के स्वागत के लिए पूरी कश्मीर की जनता उनका बेसब्री से इंतजार कर रही है। साथ ही यहां की जनता ने पीएम मोदी का जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के लिए भी धन्यवाद किया। बता दें कि साल 2019 में पीएम मोदी की सरकार ने जम्मू से आर्किटल 370 को हटा दिया था। मोदी जी आप कदम बढ़ाओं हम तुम्हारे साथ है। इस तरह के नारे पूरे हिमाचल प्रदेश में गूंज रहे है।


Mar 7, 2024 11: 57 AM 

PM मोदी की रैली से पहले श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में उमड़ी भीड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होने के लिए गुरुवार को जम्मू-कश्मीर भर से दर्जनों लोग मोदी का मुखौटा पहने और उनका नाम चिल्लाते हुए श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एकत्र हुए। अनुच्छेद 370 निरस्त होने के बाद कश्मीर की अपनी पहली यात्रा में, मोदी 6,400 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।


Mar 7, 2024 11: 27AM 

पीएम मोदी की कश्मीर यात्रा के समर्थन में शेहला रशीद ने किया ट्वीट


Mar 7, 2024 11: 27AM 

कश्मीरी सिंगर ने पीएम मोदी पर बनाया गाना

अनंतनाग के कश्मीरी गायक इमरान अजीज ने पीएम के कश्मीर आगमन पर एक गाना बनाया है. उन्होंने अपना गाना पीएम मोदी को समर्पित किया है और उम्मीद जताई है कि पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के लोगों की समस्याओं को सुलझाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इमरान अजीज का कहना है कि मोदी विश्व स्तर पर प्रशंसित नेता हैं और उनके असाधारण नेतृत्व गुणों ने उन्हें अपने गीत के माध्यम से पीएम के प्रति अपना प्यार व्यक्त करने के लिए मजबूर किया है।


Mar 7, 2024 11: 23 AM 

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार ने कहा- कश्मीर को बहुत बड़ा तोहफा मिलने वाला है

“कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और पीएम मोदी ने इसके लिए बहुत कुछ किया है। वह आज भी वहीं जा रहे हैं. कश्मीर को एक बहुत बड़ा उपहार मिलने जा रहा है,” उन्होंने कहा। पीएम मोदी श्रीनगर की ऐतिहासिक हजरतबल दरगाह के लिए एक एकीकृत विकास योजना शुरू करेंगे।


Mar 7, 2024 10: 32 AM 

पीएम मोदी के कश्मीर दौरे पर उमर अब्दुल्ला ने कहा, वहां कोई भी व्यक्ति अपनी मर्जी से शामिल नहीं होगा


Mar 7, 2024 9: 44 AM 

श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में होगी रैली

एक अधिकारी के अनुसार, श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एक रैली में, मोदी 43 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जिनमें देखो अपना देश पीपल्स चॉइस टूरिस्ट डेस्टिनेशन पोल, चलो इंडिया ग्लोबल डायस्पोरा अभियान और समग्र कृषि विकास कार्यक्रम शामिल हैं, जिसका लक्ष्य 2.5 लाख किसानों को प्रशिक्षित करना है।  कथन। इन योजनाओं को स्वदेश दर्शन और तीर्थयात्रा कायाकल्प और आध्यात्मिक संवर्धन अभियान, या प्रसाद के तहत रखा गया है।


Mar 7, 2024 8: 40 AM 

पीएम नरेंद्र मोदी अनुच्छेद 370 के निष्प्रभावी होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश और भारत में अन्य जगहों पर पर्यटन और तीर्थयात्रा के अनुभव को बढ़ाने पर केंद्रित 1,400 करोड़ रुपये की योजनाओं के साथ जम्मू-कश्मीर की अपनी पहली यात्रा की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं। वह श्रीनगर की ऐतिहासिक हजरतबल दरगाह के लिए एक एकीकृत विकास योजना भी शुरू करेंगे। एक बयान में कहा गया है कि ब्लूप्रिंट में एक पर्यटक सुविधा केंद्र, एक सूफी व्याख्या केंद्र, एक सीमा दीवार, घाटों की रोशनी, साइनेज और बहु-स्तरीय कार पार्किंग शामिल है।


Mar 7, 2024 8:32 AM 

श्रीनगर में ड्रोन और क्वाडकॉप्टर उड़ाने पर अस्थायी तौर पर रोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्रीनगर दौरे को देखते हुए श्रीनगर में ड्रोन और क्वाडकॉप्टर उड़ाने पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी गई है। पोस्ट में आगे लिखा है, ‘जिम्मेदार नागरिक होने के नाते इस संबंध में आपका सहयोग अपेक्षित है।’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular