Sunday, May 19, 2024
Homeटॉप न्यूज़PM Modi Srinagar Visit: कौन है PM Modi को इम्प्रेस करने वाला...

PM Modi Srinagar Visit: कौन है PM Modi को इम्प्रेस करने वाला नाजिम? साथ में ली सेल्फी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Himachal, PM Modi Srinagar Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में जनसभा को संबोधित किया। जिस बीच उन्होंने सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बात की। बातचीत के दौरान पुलवामा जिले के नाजिम ने पीएम मोदी से सेल्फी की डिमांड रखी। पीएम मोदी ने उसे निराश नहीं किया। प्रधानमंत्री मोदी ने सेल्फी खिंचवाकर नजिम का सपना पूरा किया।

PM मोदी ने ली सेल्फी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नाजिम के साथ एक सेल्फी पोस्ट की, जिसे उन्होंने अपना ‘दोस्त’ बताया। नाजिम ने अपने काम से प्रधानमंत्री को इम्प्रेस किया। PM मोदी ने एक्स कर कहा, ‘मेरे दोस्त नाजिम के साथ एक यादगार सेल्फी। मैं उसके अच्छे काम से प्रभावित हुआ। सार्वजनिक बैठक में उन्होंने एक सेल्फी का अनुरोध किया और उनसे मिलकर खुशी हुई। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं।’

पीएम मोदी से की सेल्फी की डिमांड

विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में विकसित भारत कार्यक्रम के लाभार्थी नाजिम से बातचीत की। जिस बीच नाजिम मे बताया कि वे पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेना चाहता है।

कौन है नाजिम नजीर?

विकसित भारत के लाभार्थी नाजिम नजीर ने पीएम मोदी से बातचीत के दौरान कहा कि, मैं मधुमक्खी पालने का काम करता हूं। मैंंने यह काम दो बक्से से शुरू किया था। मुझे सरकार से 50 फीसदी सब्सिडी पर 25 बॉक्स मिला था। जिसकी वजह से मेरी आमदनी 60 हजार रुपए तक पहुंची। इसके बाद मैंंने धीरे-धीरे बॉक्स बढ़ाकर 200 तक पहुंचाया। पहले मैं बोतल में भरकर शहद बेचता था लेकिन अब वेबसाइट बना ली है। जिसके बाद मेरा एक बड़ा ब्रांड बन गया है। नाजिम ने बताया कि घर के लोग मुझे डॉक्टर-इंजीनियर बनने के लिए कहते थे। लेकिन मैंने अपने दिल की बात सुनी और मधुमक्खी पालन के काम को आगे बढ़ाया। नाजिम ने बताया कि कश्मीर के शहद की बहुत डिमांड है। आज उसकी कीमत 1000 रुपए किलो तक पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें-Benefits of Dates: रोज सुबह खाएं खजूर, चमक उठेगी त्वचा

ये भी पढ़ें-Holi Tips: होली पर रखें त्वचा का खास ख्याल, फॉलो करें ये टिप्स

ये भी पढ़ें-PM Modi: खालिस्तानी समर्थकों ने PM मोदी की रैली में खलल डालने की दी धमकी, खुफिया एजेंसी ने जारी की चेतावनी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular