Monday, May 20, 2024
HomeAuto/TechApple के iOS 17.4 में मिलेंगे कई जबरदस्त फीचर, इमोजी में देखने...

Apple के iOS 17.4 में मिलेंगे कई जबरदस्त फीचर, इमोजी में देखने को मिलगी कार्टून की झलक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Apple iOS New Update: Apple के आगामी iOS 17.4 अपडेट की रिलीज डेट मार्च में हो सकती है। इस अपडेट में यूजर्स को कई नए फीचर्स मिल सकते हैं। विशेष रूप से, टेक्स्ट संदेशों और सोशल मीडिया कंवर्सेशन पर ध्यान केंद्रित किया गया है। ये नई सुविधाएँ iPhone, iPad और Mac जैसे सभी Apple उपकरणों के लिए उपलब्ध हो सकती हैं।

इस अपडेट में क्या होगा खास?

नए अपडेट में एक बड़ा बदलाव यह हो सकता है कि इमोजी से जुड़े फीचर्स को बेहतर बनाया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी नए ओएस अपडेट में इमोजी के साथ कार्टून वाला फ्लेयर भी जोड़ सकती है। इसके अतिरिक्त, परिवार इमोजी को गैर-लिंग विशिष्ट पारिवारिक प्रतीकों को शामिल करने के लिए भी संशोधित किया जा सकता है।

तकनीकी दृष्टि से इमोजी क्यों महत्वपूर्ण है?

नए जमाने के स्मार्ट डिवाइस उपयोगकर्ताओं के लिए इमोजी एक नई भाषा की तरह हैं। वे संचार को अधिक इंटरैक्टिव बनाते हैं, चाहे वह टेक्स्ट संदेश में हो या सोशल मीडिया पोस्ट में। इमोजी अब उपयोगकर्ताओं के लिए अभिव्यक्ति का एक साधन है, और उन्हें उनके साथ अधिक इंटरैक्टिव बनाता है।

बता दें कि Apple ने पिछले कई वर्षों में इमोजी को समावेशी बनाने के प्रयास किए हैं। 2019 में, उन्होंने संग्रह में कई मानव इमोजी के गैर-बाइनरी संस्करण शामिल किए। इसके अलावा अब नए अपडेट में इमोजी से जुड़े और भी बदलाव किए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular