Monday, May 20, 2024
HomeAuto/TechSpam Calls से परेशान?..ऐसे करें ऑटो-ब्लॉक

Spam Calls से परेशान?..ऐसे करें ऑटो-ब्लॉक

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Spam Calls: अक्सर हमारे फोन पर स्पेम कॉल आती रहती है। जिनको देखकर हम इरिटेट हो जाते हैं। स्पेम कॉल कीवजह से लोगों कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है इतना ही नहीं कई लोगों ने साइबर क्राइम या सेक्सोर्शन जैसे केसों का सामना करना पड़ता है।

अगर आपको भी बहुत ज्यादा स्पेम कॉल आते हैं तो यह आर्टिकल खास आपके लिए ही लिखा गया है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि कैसे हम स्पेम कॉल को ऑटो ब्लॉक कर सकते हैं। व्हाट्सएप इंस्टॉल मैसेजिंग एप की खास विशेषता लिखिए जिससे हम जिसमें बदलाव से हम इस स्पेम कॉल को रोक सकते हैं।

फॉलो करें ये स्टेप्स 

इसके लिए आपको व्हाट्सएप की सेटिंग्स में कुछ बदलाव करना होगा उसके बाद स्पेम कॉल से छुटकारा पा सकते हैं।
इसके लिए व्हाट्सएप की सेटिंग्स पर जाएं वहां प्राइवेसी के ऑप्शन पर क्लिक करें और इसके बाद यूजर्स कॉल्स के ऑप्शन पर जाना होगा।
यूजर्स कॉल्स के अंदर यूजर्स को साइलेंस का ऑप्शन मिलेगा इस ऑन कर ले इस तरह से आप स्पेम कॉल से छुटकारा मिल सकता है।
साइलेंस अननोन कॉल को इनेबल करने के बाद अनजान नंबर से आने वाले कॉल साइलेंट रहेंगे ऐसा करने से आप अपने आपको प्रोटेक्ट कर सकते हैं। ऐसा करने से स्मार्टफोन यूजेस अपने आप को साइबर क्रिमिनल से सेफ रख सकते हैं।

व्हाट्सएप का नया अपडेट

व्हाट्सएप का नया अपडेट है जिसे आप प्ले स्टोर पर जाकर अपडेट कर सकते हैं कई बार स्कैमर से आलू को करने के लिए इंटरनेशनल नंबर्स का उसे करते हैं इसलिए अगर आपको कभी भी किसी भी इंटरनेशनल नंबर से कॉल आए तो आपको उसे इग्नोर करना चाहिए।

येे भी पढ़ें-Viral Photo: बच्चों को पढ़ाने के लिए कितनी फीस देनी है,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular