Wednesday, June 19, 2024
HomeBreaking NewsBeas River: ब्यास नदी में फिर बड़ा हादसा, दो टूरिस्ट बहे, तलाश...

Beas River: ब्यास नदी में फिर बड़ा हादसा, दो टूरिस्ट बहे, तलाश जारी

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज),Beas River: मनाली में नेहरू कुंड के पास ब्यास नदी में दो पर्यटक बह गए हैं. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. दोनों की तलाश की जा रही है। पीड़ितों में एक युवक और एक लड़की बताये जा रहे हैं. अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है।

लगातार बढ़ रहा नदी का जलस्तर, नजदीक जाने से बचें

बता दें, मनाली के पोटैटो ग्राउंड, रांगड़ी, बबेली, बाशिंग, रामशिला समेत कई अन्य जगहों पर पर्यटक नदी के बीच में जाकर फोटोग्राफी करने में मशगूल हैं। मुख्य सड़क से नदी तक के रास्ते खुले हैं। ऐसे में पर्यटक बिना किसी डर के नदी में जा रहे हैं। हालांकि पिछले हादसों के बाद सरकार ने इन प्वाइंटों पर नदी की ओर जाने वाली सड़कों को बंद करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अभी तक इन्हें पूरी तरह से बंद नहीं किया गया है।

उस समय मंडी, थलौट से लेकर मनाली तक डेंजर जोन भी चिन्हित किए गए थे, हालाँकि आज भी इन जोन से पर्यटक ब्यास के किनारे मौज-मस्ती करने जाते हैं। पुलिस विभाग और पर्यटन विभाग को यहां नजर रखनी चाहिए और नियमों का उल्लंघन करने वाले पर्यटकों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. उधर, उपायुक्त कुल्लू तोरूल एस रवीश ने पर्यटकों से अनुरोध किया है कि गर्मी के साथ ब्यास और पार्वती नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है। ऐसे में नदी की ओर न जाएं। वहीं नदी के बीच में उतरने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और जुर्माना भी वसूला जाएगा।

Also Read- Road Accident: भयानक बस दुर्घटना में ड्राइवर की मौत, एक घायल

Also Read-Road Accident: भयानक बस दुर्घटना में ड्राइवर की मौत, एक घायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular