Wednesday, June 19, 2024
Homeकाँगड़ाRoad Accident: भयानक बस दुर्घटना में ड्राइवर की मौत, एक घायल

Road Accident: भयानक बस दुर्घटना में ड्राइवर की मौत, एक घायल

Road Accident: भयानक बस दुर्घटना में ड्राइवर की मौत, एक घायल

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज), Road Accident: बीती रात एक दुखद घटना में शिमला जिले के चैपाल उपमंडल के तहत पुलबाहल के पास एक निजी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में बस चालक कपिल कुमार, उम्र 30 वर्ष, ग्राम थानोग, राजगढ़ की मृत्यु हो गई।

नाहन से पुलबाहल जा रही बस में दुर्घटना के समय केवल ड्राइवर और कंडक्टर सवार थे। कंडक्टर, राजगढ़ के बरेदी गांव के 30 वर्षीय महेश कुमार को चोटें आईं और उन्हें इलाज के लिए सोलन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक चालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल चौपाल ले जाया गया।

प्रशासन द्वारा मृतक के परिवार को 25 हजार रुपये की तत्काल राहत

दुर्घटना स्थल सिरमौर और चौपाल जिले की सीमा पर स्थित है। एसडीएम चौपाल हेम चंद वर्मा के निर्देशन में स्थानीय प्रशासन ने मृतक के परिवार को 25,000 रुपये की तत्काल राहत प्रदान की है। इस दुखद घटना ने कोटी बड़ोग से पुलबाहल तक सड़क की खस्ता हालत की ओर ध्यान दिलाया है। यह सड़क, जो इस क्षेत्र की सबसे पुरानी सड़कों में से एक मानी जाती है, इतनी ख़राब स्थिति में है कि छोटे वाहनों के लिए भी इस पर चलना लगभग असंभव है। यह पुलबाहल के दूरदराज के क्षेत्र और शिमला और सोलन जिलों के बीच एक महत्वपूर्ण संबंध के रूप में कार्य करता है।

Also Read- Dehydration: डिहाइड्रेशन और हीट डिहाइड्रेशन, दोनों में से कौन-सा ज्यादा खतरनाक?

यात्रियों को सड़क की खतरनाक स्थिति पर चिंता

निवासियों और यात्रियों ने लंबे समय से इस सड़क की खतरनाक स्थिति पर चिंता व्यक्त की है और प्रशासन से इसे सुधारने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया है। हालिया दुर्घटना आगे की त्रासदियों को रोकने और क्षेत्र में यात्रा करने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मरम्मत की तत्काल आवश्यकता को रेखांकित करती है।

इस महत्वपूर्ण सड़क की बदहाली पर अब प्रशासन का ध्यान जाना जरूरी है। त्वरित और प्रभावी उपायों के बिना, ऐसी दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति होने की संभावना है, जिससे निवासियों और यात्रियों के जीवन के लिए लगातार खतरा पैदा होगा। यह घटना बुनियादी ढांचे के रखरखाव के महत्वपूर्ण महत्व और उपेक्षा के विनाशकारी परिणामों की याद दिलाती है।

Also Read- HP Politics: ‘POK भारत का हिस्सा है और रहेगा, हम इसे लेकर रहेंगे’- अमित शाह

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular