Thursday, July 18, 2024
HomeBreaking Newsशिमला में बड़ा हादसा, कूड़े की आग ने सेब के 2500 पौधे...

शिमला में बड़ा हादसा, कूड़े की आग ने सेब के 2500 पौधे किए राख

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज),Fire in Shimla : ऊपरी शिमला के चौपाल उपमंडल के नेरवा थाना क्षेत्र में आग लगने से चार बागवानों के सेब के बगीचे जल गए। आग से सेब के बगीचों को नुकसान पहुंचा है और सेब के बगीचों को तैयार करने में बागवानों की सारी मेहनत बेकार चली गई। बागवानों ने स्थानीय महिला पर उनके बगीचों में आग लगाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने बागवानों की शिकायत पर महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस हादसे में सेब के 2500 पौधे जलकर राख हो गये।

सेब के तकरीबन 2500 पौधे जलकर राख

नेरवा के शवाला में प्रताप, गणेश, मंगत और सुरेश के सेब के बगीचे हैं। प्रताप ने पुलिस को शिकायत दी है कि शवाला गांव की माया देवी ने रविवार दोपहर कूड़े में आग लगा दी थी। यह हर जगह फैल गया और उनके सेब के बगीचों को अपनी चपेट में ले लिया। शिकायत के मुताबिक आग में करीब 2500 सेब के पौधे जलकर राख हो गए।

मामले में महिला पर FIR दर्ज

पीड़ितों का कहना है कि उनकी सारी मेहनत उस वक्त बर्बाद हो गई जब बगीचे में लगे दो से सात साल तक के सेब के पेड़ जलकर राख हो गए। इससे बागवानों को लाखों का नुकसान हुआ है। सेब के बगीचे तबाह होने से हुए भारी नुकसान की भरपाई करना उनके लिए मुश्किल है। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 285 और 427 के तहत एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular