Thursday, July 18, 2024
HomeBreaking NewsForest Fire: शहरी इलाके में पहुंची जंगल की आग, धर्मपुर में लाखों...

Forest Fire: शहरी इलाके में पहुंची जंगल की आग, धर्मपुर में लाखों की संपत्ति को नुकसान

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़),Forest Fire: कसौली उपमंडल में दो सप्ताह से अधिक समय से लगी जंगलों की आग ने अब अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। बुधवार को धर्मपुर में जंगल की आग का कहर देखने को मिला। बठोल से शुरू हुई जंगल की आग अब आबादी वाले क्षेत्र की ओर बढ़ने लगी है। इसके चलते पंजाब नेशनल बैंक के पास एक मोटर मैकेनिक की दुकान जलकर राख हो गई। दुकान के साथ-साथ कई बाइक और वैन भी जल गईं।

दुकान के साथ-साथ कई बाइक और वैन भी जलीं

आग की लपटें तेजी से कालका-शिमला एनएच तक पहुंच गईं। बैंक के पास एक मोटर मैकेनिक की दुकान भी इसकी चपेट में आ गई। दुकान में खड़ी कई मोटरसाइकिलें और एक वैन के साथ-साथ रिपेयर के लिए स्पेयर पार्ट्स और एक दुकान भी जल गई।

नहीं हुआ कोई जानमाल का नुकसान

मोटर मैकेनिक कमल ने बताया कि जंगल में आग काफी तेज गति से आई, जिससे उनके घर के ऊपर की दुकान जल गई। गनीमत रही कि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के साथ वन कर्मी भी मौके पर मौजूद हैं।

जंगल में भड़की आग

इस बीच गढ़खाल के पास श्मशान घाट के आसपास सुबह से ही जंगल में आग भड़की हुई है। जैसे ही आग की लपटें कसौली-धर्मपुर मार्ग पर पहुंची तो वाहन चालकों का वहां से गुजरना मुश्किल हो गया। इसके साथ ही सुबाथू छावनी के पास नयानगर में भी जंगल में आग भड़क गई है। सोलन जिला मुख्यालय के पास कायलार में जंगल में आग लगने से पेड़ जलकर खाक हो रहे हैं।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular