Thursday, July 18, 2024
HomeBreaking Newsहिमाचल के इस जिले में अगले 4 दिन बंद रहेंगे स्कूल,भीषण गर्मी...

हिमाचल के इस जिले में अगले 4 दिन बंद रहेंगे स्कूल,भीषण गर्मी के चलते लिया गया फैसला

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज),Himachal News: सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल में पिछले एक सप्ताह से पड़ रही भीषण गर्मी के कारण उपमंडल के सभी स्कूल अगले 4 दिनों के लिए बंद कर दिए गए हैं. एसडीएम पांवटा साहिब गुंजीत सिंह चीमा द्वारा जारी आदेशों में पांवटा साहिब उपमंडल के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूल 29, 30 और 31 मई को बंद रहेंगे।

हिमाचल प्रदेश में 1 जून को लोकसभा के लिए मतदान होना है, जिसके चलते पूरे राज्य में छुट्टी है। वहीँ, 2 जून को रविवार की छुट्टी है। इसके चलते पांवटा साहिब उपमंडल के स्कूल आगामी बुधवार से लेकर रविवार तक 5 दिन के लिए बंद रहेंगे। पांवटा साहिब के एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा ने कहा कि भारतीय मौसम विभाग ने भी आने वाले दिनों में हीटवेव की आशंका जताई है. वहीं, पिछले कुछ दिनों से उपमंडल पांवटा साहिब में भीषण गर्मी पड़ रही है।

हीटवेव ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

पांवटा साहिब उपमंडल के अधिकार क्षेत्र में भीषण गर्मी के कारण तापमान में अप्रत्याशित वृद्धि हो रही है। प्रतिकूल एवं भीषण गर्मी के कारण क्षेत्र के विद्यार्थियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। पांवटा साहिब उपमंडल में गर्मी का प्रकोप, गर्मी से संबंधित बीमारियों के साथ-साथ हृदय और श्वसन संबंधी विकारों के लिए अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या बढ़ रही है।

यह अत्यधिक गर्मी हीट स्ट्रोक जैसी विभिन्न ताप तनाव स्थितियों को ट्रिगर कर सकती है। इन आदेशों की अनुपालना उप निदेशक उच्च शिक्षा सिरमौर तथा उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा सिरमौर द्वारा सुनिश्चित की जाएगी। इन आदेशों की प्रतियां आवश्यक कार्रवाई के लिए डीसी सिरमौर और पुलिस अधीक्षक सिरमौर को भी भेजी गई हैं।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular