Tuesday, April 16, 2024
HomeBreaking NewsHimachal Politics: हिमाचल से बड़ी खबर, कांग्रेस के 6 विधायक BJP से...

Himachal Politics: हिमाचल से बड़ी खबर, कांग्रेस के 6 विधायक BJP से कर सकते हैं मुलाकात

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Himachal Politics: हिमाचल प्रदेश की राजनीकि से बड़ी खबर सामने आ रही है। सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के 6 और 3 निर्दलीय विधायक बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। इस मुलाकात को लेकर ये भी दावा किया जा रहा है कि सभी जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

6 विधायको ने की थी क्रॉस वोटिंग 

बता दें कि राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद से ही हीमाचल की सियासत में हलचल मच गई थी। इस इलेक्शन में कांग्रेस के 6 और 3 निर्दलीय विधायकों ने भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन के पक्ष में वोटिंग की थी। इसके तुरंत बाद ही हिमाचल की मौजूदा सरकार खतरे में आ गई थी। राज्य के एकमात्र सीट के लिए भी कांग्रेस के विधायकों ने अपनी पार्टी को वोट देने के बजाए बीजेपी के लिए वोटिंग की थी। लेकिन बाद में जैसे-तैसे सुक्खू की सरकार बच गई। बता दें कि विधानसभा के अध्यक्ष ने कांग्रेस के 6 बागी विधायकों को आयोग्य करार भी दे दिया था।

सुप्रीम कोर्ट में दी थी चुनौती  

विधानसभा के किए गए इस फैसले के बाद विघायकों की सदस्यता भी चली गई थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन विधायकों को दल-बदल कानून के तहत आयोग्य करार दिया गया था। वहीं सभी एमएलए के द्वारा इस फैसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी। जिसकी सुनवाई अदालत ने 18 मार्च को तय की है।

Also Read: Himachal Politics: बागी विधायक के पिता और निर्दलीय विधायक को बड़ी…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular