Wednesday, June 19, 2024
HomeBreaking NewsPawan Khera PC In Shimla: पवन खेड़ा बोले, 'हर राज्य में बदलाव...

Pawan Khera PC In Shimla: पवन खेड़ा बोले, ‘हर राज्य में बदलाव का मूड, एक जून को हिमाचल…’

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़),Pawan Khera PC In Shimla: हिमाचल प्रदेश में चारों लोकसभा सीटों के साथ छह विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं। चुनाव प्रचार के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में नेता अपने विरोधी राजनीतिक दलों पर जमकर निशाना साध रहे हैं। शिमला पहुंचे कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार से तंग आ चुकी है और अब बदलाव का मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि वह 19 राज्यों में प्रचार करके आए हैं और हर राज्य में बदलाव का मूड दिख रहा है। उन्होंने दावा किया कि 4 जून को देश में भारत गठबंधन की सरकार बनेगी।

PM बेरोजगारी और महंगाई पर बात नहीं करते- खेड़ा Pawan Khera PC In Shimla

एआईसीसी मीडिया एवं प्रकाशन विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ”देश में युवाओं के साथ पिछले दस सालों में धोखा हुआ है। सीएमआईई की रिपोर्ट के अनुसार देश में बेरोजगारी दर 45.4 प्रतिशत तक पहुंच गई है। एक घंटे में 2 युवा आत्महत्या कर रहे हैं, जो चिंता का विषय है। लेकिन, पीएम मोदी न तो बेरोजगारी पर बात करते हैं और न ही महंगाई पर कुछ कहते हैं।”

प्रधानमंत्री ने आपदा में हिमाचल की मदद नहीं की- पवन खेड़ा

पवन खेड़ा ने कहा, ”आपदा के कारण हिमाचल प्रदेश को 9,900 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ, लेकिन जब मुआवजे की मांग की गई तो एक रुपया भी नहीं दिया गया। पीएम मोदी अक्सर हिमाचल को अपना दूसरा घर कहते हैं, लेकिन अपने दूसरे घर के लिए एक पैसा भी नहीं दिया।”

पवन खेड़ा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आपदा के दौरान केंद्र से मदद न मिलने के बावजूद कांग्रेस सरकार ने जिस लगन से काम किया, उसकी पूरी दुनिया में तारीफ हुई। यूरोप के कई देशों के साथ अमेरिका से भी लोगों के फोन आए। विश्व बैंक और नीति आयोग ने भी कांग्रेस सरकार के काम की तारीफ की है। खेड़ा ने भाजपा पर संवैधानिक संकट पैदा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पूरे देश में भय और चिंता बढ़ गई है। अगर भाजपा सत्ता में आती है तो आपके अधिकार खत्म कर दिए जाएंगे। भाजपा नेता खुद सार्वजनिक मंचों पर यह बात कह चुके हैं।

Also Read- Road Accident: भयानक बस दुर्घटना में ड्राइवर की मौत, एक घायल

Also Read-Road Accident: भयानक बस दुर्घटना में ड्राइवर की मौत, एक घायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular