Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsPunjab: पंजाब के खिलाड़ियों को CM मान का तोहफा, मिले ये बड़े...

Punjab: पंजाब के खिलाड़ियों को CM मान का तोहफा, मिले ये बड़े पद

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान रविवार को चंडीगढ़ में अपने आवास पर प्रांतीय सिविल सेवा (पीसीएस) अधिकारी और डिप्टी एसपी के पदों के लिए राज्य के 11 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। पीपीएस (डीएसपी) पद पर नियुक्ति पाने वाले खिलाड़ियों में भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी हरमप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, वरुण कुमार, शमशेर सिंह और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर शामिल हैं। पीसीएस अधिकारी के पद पर नियुक्ति पाने वाले अन्य खिलाड़ियों में भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी रूपिंदर पाल सिंह, सिमरनजीत सिंह, हार्दिक सिंह और गुरजंत सिंह शामिल हैं।

किसको मिला कौनसा पद

भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, वरुण कुमार और शमशेर सिंह को भी DSP नियुक्त किया जा रहा है। वहीं, हॉकी टीम के रुपिंदरपाल सिंह, सिमरनजीत सिंह, हार्दिक सिंह और गुरजंट सिंह PCS का पद दिया गया। इसके साथ ही हरमनप्रीत कौर को DSP के पद का नियुक्ति पत्र दिया गया।

 खिलाड़ियों ने रचा इतिहास

बता दें, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 41 साल के लंबे अंतराल के बाद आखिरकार उलटफेर किया और तीसरे स्थान के प्लेऑफ़ में जर्मनी को हराकर टोक्यो में कांस्य पदक जीतकर ओलंपिक पोडियम पर वापसी की। इसके अलावा महिला क्रिकेट में अग्रणी नामों में से एक, हरमनप्रीत कौर ने पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों (2022) और हांग्जो में एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम का नेतृत्व किया है। उनके नेतृत्व में भारत ने 2022 में सातवीं बार एशिया कप भी जीता। हरमनप्रीत कौर 296 अंतर्राष्ट्रीय खेलों में 6,745 रन और छह शतकों के साथ, इस पीढ़ी के अग्रणी बल्लेबाजों में से एक हैं।

ये भी पढ़ें- Accident: ट्रक ने कार को मारी टक्कर, परिवार के 4 लोगों…

ये भी पढ़ें- Ladakh: लेह में सड़कों पर उतरे हजारों लोग, लद्दाख को राज्य…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular