Monday, July 15, 2024
HomeBreaking NewsWeather Update: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और लैंडस्लाइड से 77 सड़कें...

Weather Update: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और लैंडस्लाइड से 77 सड़कें बंद, ऑरेंज अलर्ट जारी

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Weather Update: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और लैंडस्लिद हुआ है। इसके चलते राज्य की 77 सड़कें बंद हो गई हैं। 236 ट्रांसफॉर्मर भी काम करना बंद कर चुके हैं। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के चलते लोगों को बाहर निकलने में भी दिक्कत हो रही है।

लाहौल और शिमला में सड़क बंद

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए प्रशासन ने लोगों से नदी-नालों से दूर रहने को कहा है। बारिश के कारण सबसे ज्यादा सड़कें माडी जिले में बंद हुई हैं। यहां करीब 67 सड़कें बंद हो गई हैं। चंबा जिले में 7, कांगड़ा, लाहौल और शिमला में 1-1 सड़क बंद है। जानकारी के अनुसार, लाहौल में जिंगजिंगबार के पास बाढ़ के कारण दारचा को सरचू से जोड़ने वाली सड़क बंद है। कांगड़ा में बारिश के कारण पुल बह जाने के कारण सड़क बंद है।

Also Read: Attack on Sandeep Thapar: शिवसेना नेता संदीप थापर गोरा और शहीद सुखदेव सिंह के रिश्तेदार पर जानलेवा हमला, अस्पताल में कराया गया भर्ती

शुक्रवार तक ऑरेंज अलर्ट

नए पुल का निर्माण जुलाई तक पूरा होने की उम्मीद है। मंडी में बिजली सप्लाई में सबसे ज्यादा व्यवधान देखने को मिला है। जिले में बाधित बिजली सप्लाई योजनाओं की संख्या 132 है। गुरुवार को भारी बारिश के कारण राज्य में 115 सड़कें बंद हो गईं। मौसम विभाग ने शुक्रवार तक राज्य के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें अलग-अलग इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश के साथ-साथ आंधी और बिजली गिरने की चेतावनी दी गई है।

Also Read: Education News: HPU PG प्रवेश 2024-25 के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू, ऐसे करें अप्लाई

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular