Monday, May 20, 2024
HomeBusinessCryptocurrency Fraud: क्रिप्टो करेंसी से 14.40 करोड़ की ठगी, 11 मामले दर्ज

Cryptocurrency Fraud: क्रिप्टो करेंसी से 14.40 करोड़ की ठगी, 11 मामले दर्ज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Cryptocurrency Fraud, Himachal: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में भी क्रिप्टो करेंसी के जरिए 14 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम हड़पने का मामला सामने आया है। इस ठगी के मामले में सुजानपुर पुलिस थाना एवं बड़सर पुलिस थाना में 11 लोगों के खिलाफ यह मामला दर्ज हुआ है। पहले मामले में नीलम कुमारी निवासी री भलाना सुजानपुर ने शिकायत करवाई कि उनसे और उनके साथियों के साथ 14 करोड़ की ठगी की गई।

6 लोगों पर 40 लाख का मामला दर्ज

पुलिस थाना सुजानपुर में इसमें छह लोगों पर मामला दर्ज किया है। दूसरे मामले में पुलिस थाना बड़सर के तहत नवीन कुमार निवासी चकमोह ने शिकायत दर्ज करवाई है कि क्रिप्टो करेंसी के नाम पर उनसे 40 लाख रुपये की ठगी की गई है। इस पर पांच लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

11 लोगों पर 14.40 करोड़ की ठगी का केस दर्ज

अभी तक क्रिप्टो करंसी के नाम पर ठगी में 11 लोगों पर मामला दर्ज किया  है और 14.40 करोड़ की ठगी हुई है। पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा ने कहा कि क्रिप्टो करेंसी ठगी के नाम पर दो थानों में मामले दर्ज किए गए हैं। आगामी छानबीन जारी है।  क्रिप्टो करेंसी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों की संपत्ति की जांच होगी। पालमपुर थाने में दर्ज मामले में पुलिस की विशेष जांच टीम ने हिमाचल के सुखदेव और हेमराज ठाकुर को गुजरात से गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी सुभाष शर्मा की तलाश जारी है। इस मामले में 18 करोड़ के घोटाले का पर्दाफाश हुआ है।

56 से ज्यादा शिकायतें दर्ज 

अब तक हिमाचल में 56 से ज्यादा ठगी की शिकायतें हो चुकी हैं। एसआईटी के अनुसार ठगी में तीन आरोपियों के अलावा हिमाचल के अन्य लोग भी शामिल हैं। धोखाधड़ी का यह खेल वर्ष 2018-19 से चल रहा था। गिरफ्तार आरोपी मंडी के हैं।

एसआईटी का दावा है कि शिकायतकर्ताओं ने जब रिफंड मांगा तो आरोपियों ने उन्हें धमकियां दी हैं। डीआईजी अभिषेक दुल्लर ने कहा कि पालमपुर में दर्ज मामले में 18 करोड़ की धोखाधड़ी हुई है। इस मामले में कई गिरफ्तारियां होनी हैं। वहीं पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा कि घोटालों के सरगनाओं का पता लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़े- Shimla News: शिमला और कुछ इलाकों में हुआ साढ़े तीन घंटे…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular