होम / Diwali’s Business: 10 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, एक महीने में होंगे मालामाल

Diwali’s Business: 10 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, एक महीने में होंगे मालामाल

• LAST UPDATED : October 21, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Diwali’s Business: अगर आप कम बजट में अपना कोई व्यापार शुरू करने का सोच रहें हैं। ऐसे में आपके लिए खुशखबरी है। क्योंकि दिवाली के महीने में केवल दस हजार का निवेश कर आप मालामल बन सकते है। इस बिजनेस को करने के लिए आपको महंगी मशीन लगाने की जरूरत नहीं होगी।

मोमबत्ती की बढ़ती डिमांड

बता दें कि, जन्मदिन पार्टी और दिवाली के अवसर पर घर को रोशन करने के लिए मोमबत्ती का इस्तेमाल करते है। इसलिए आप रंग-बिरंगी मोमबत्ती बनाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। जैसे- जैसेडिमांड बढ़न लगेगा आप अपने कारोबार को बढ़ा सकते हैं।

10 हजार से करें शुरू

आप मोमबत्ती के बिजनेस को 10 हजार से 15 हजार रुपये में शुरू कर सकते हैं। क्योंकि आपको इसमें कोई महंगी मशीन लगाने की जरूरत नहीं होगी। मोमबत्ती बनाने के लिए आप सांचे का इस्तेमाल कर सकते हैं। फिर आप मोम डालकर मोमबत्ती बना सकते हैं। जानकारी के मुताबिक बाजार में बेहद कम कीमत में अलग-अलग डिजाइन के सांचे उपलब्ध हैं। जिसका इस्तेमाल कर आप अलग-अलग तरह की मोमबत्ती बना सकते हैं।

मोमबत्ती बनाने के क्या चाहिए?

मोमबत्ती बनाने में मोम, धागे, रंग और ईथर का तेल इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही आप सुगंधित मोमबत्ती बनाने के लिए सेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे आप ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीद सकते है।

Also Read :

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox