Sunday, June 16, 2024
Homeफेस्टिवलHoli Tips: इस होली अपनाएं ये उपाय, मिलेगा हर बीमारी से छुटकारा

Holi Tips: इस होली अपनाएं ये उपाय, मिलेगा हर बीमारी से छुटकारा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Holi Tips: हिंदु धर्म में होली एक बड़ा त्योहार है। देश भर में होली पूरे हर्ष और उल्लास के साथ मनाई जाती है। हिंदु पंचांग के अनुसार होली हर साल फाल्गुन मास की की पूर्णिमा को मनाई जाती है। इस साल 24 मार्च को को होलिका दहन और 25 मार्च को रंगों वाली होली खेली जाएगा। ऐसे में ऐसे कई ज्योतिषी उपाय हैं जिन्हें करने से आप स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। इसके साथ ही आर्थिक तंगी दूर करने के भी कई उपाय हैं।

होलिका में दहन करें शरीर का मेल

होलिका दहने वाले दिन परिवार के सभी लोग सरसों के तेल का उबटन लगाकर, उससे निकलने वाले मेल को होलिका दहन की आग में डाल दें। माना जाता है कि ऐसा करने से आपका शरीर स्वस्थ हो जाएगा। इसके साथ ही जादू टोने का असर भी खत्म हो जाएगा।

लगाएं होलिका की परिक्रमा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होलिका दहन वाले दिन होलिका की आग के चारों तरफ हाथ जोड़कर तीन परिक्रमा लगाने से सभी तरह के रोगों से मुक्ति मिलती है।

घर में छिड़के होलिका की राख

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो होलिका दहन के बाद उस राख को लेकर अपने घर के मेन गेट और घर में चारों तरफ छिड़क दें। ऐसा करने से आपके घर में फैली नकारात्मक एनर्जी दूर हो जाएगी और सुख-समृद्धि बढ़ने लगेगी।

ये भी पढ़ें-Afghanistan: अफगानिस्तान में लैंडस्लाइड ने मचाई तबाही, 25 लोगों की मौत,…

ये भी पढ़ें-Farmer Protest: किसान आंदोलन के बीच दिल्ली आने-जाने वालों को बड़ी…

ये भी पढ़ें-World’s Most Powerful Passports 2024: इस देश का पासपोर्ट है सबसे…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular