Monday, May 20, 2024
HomeहमीरपुरAnurag Thakur: हिमाचल आपदा पर बोले अनुराग ठाकुर, 11 हजार घर बनाने...

Anurag Thakur: हिमाचल आपदा पर बोले अनुराग ठाकुर, 11 हजार घर बनाने की दी स्वीकृति

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Anurag Thakur, Himachal: इस बार के एशियन गेम्स में भारत का आज तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। जिसमें भारतीय खिलाड़ियों द्वारा 107 मेडल जीते गए। हमने कहा था कि अबकी बार सौ पार जो भारतीय खिलाड़ियों ने कर दिखाया। इस बात को केंद्र मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को हमीरपुर जिले के दौरे के समय हुई प्रेस वार्ता में कही थी। उन्होंने आगे यह भी कहा की पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा देश के खिलाड़ियों को जो सुविधाएं दी गई हैं, यह उसी का परिणाम है।

अनुराग छाकुर ने दि क्रिकेट संघ को बधाई

अनुराग ठाकुर द्वारा हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ को बधाई देते हुए कहा गया कि उनके प्रयासों से हिमाचल में वर्ल्ड कप के मैच आ पाए हैं। केंद्रीय मंत्री का कहना है कि जब विपक्ष के पास अपना भ्रष्ट चेहरा छिपाने के लिए कुछ नहीं बचा तब उन्होंने यूपीए का नाम बदलकर इंडिया गठबंधन रख दिया। जिसक अर्थ है कि अहंकार तथा घमंड से भरा हुआ घमंडिया गठबंधन। ओबीसी समाज के लिए जो शब्दों का उपयोग राहुल गांधी ने किया, वह पूरे देश को पता है।

अहंकार के कारण गवाई लोकसभा सदस्यता

उनके अहंकार के कारण ही उनकी लोकसभा की सदस्यता गवाई। राहुल गांधी में इतना अहंकार है कि उन्होंने आज तक माफी नहीं मांगी। सबसे बड़ी जाति गरीब है और गरीब के कल्याण के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध है। मोदी सरकार ने गरीबों के लिए जो कार्य किया, उसके कारण साढ़ेे तेरह करोड़ गरीब मात्र पिछले छह वर्षों के अंदर गरीबी रेखा के बाहर आए हैं। कहा कि प्रदेश में आई आपदा के समय सबसे पहले अगर कोई सहायता के लिए आया तो वह केंद्र सरकार थी। चाहे वह एनडीआरएफ की टीमें थीं, वायु सेना के हेलीकॉप्टर थे। 862 करोड़ रुपये भारत सरकार की ओर से राज्य सरकार को मदद के रूप में दिए गए।

हिमाचल को दिए 11 हजार नए मकान

2700 करोड़ रुपए सड़कों के लिए दिए गए। 11 हजार नए मकान हिमाचल को दिए गए। जितने लोगों के मकानों का नुकसान हुआ, उन्हें डेढ़ डेढ़ लाख रुपये भारत सरकार की ओर से दिए हैं। लेकिन अभी तक किसी के खाते में यह रुपये राज्य सरकार ने नहीं डाले।

यह भी पढ़े- Tourism: वर्ल्ड कप से बड़ा टूरिज्म, सैलानी कर रहे बुकिंग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular