Monday, May 20, 2024
HomeहमीरपुरHamirpur: NIT हमीरपुर में हॉस्टल नियमों का पालन न करने पर बड़ा...

Hamirpur: NIT हमीरपुर में हॉस्टल नियमों का पालन न करने पर बड़ा एक्शन, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Hamirpur: NIT हमीरपुर प्रबंधन ने हॉस्टल नियमों का पालन न करने वाले छात्रों पर बड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि इन छात्रों पर अनुशासनहीनता करने और शराब पीने का आरोप है।

BOD ने लिया फैसला

आपको बताते चलें कि NIT हमीरपुर प्रबंधन ने बीते मंगलवार को एक छात्रा समेत आठ और इंटर्नशिप करने वाले छात्रों को एक साल के लिए हॉस्टल से निकाल दिया है। इस फैसले पर बोर्ड ऑफ डिसिप्लिन ने मुहर लगाई है। जानकारी के मुताबिक आर्किटेक्चर विभाग की एक छात्रा समेत बीटेक के पांच इंटर्न बीते 4 नवंबर को शराब पीने के बाद संस्थान परिसर में प्रवेश किए था।

छात्रों का हुआ मेडिकल टेस्ट

संस्थान के अधिकारियों ने इन सभी छात्रों के मुख्य गेट पर ही पकड़ लिया। इसके बाद इन छात्रों को पुलिस ने हिरासत लिया। साथ ही इनका मेडिकल टेस्ट करवाया गया। टोसेट रिपोर्ट में शराब की पुष्टि होने के बाद संस्थान ने इन्हें 7 नवंबर को बीओडी के सामने पेश कर छात्रों की दलील सुनी। सुनवाई के दौरान बीटेक के दो अन्य छात्रों को भी, जो छात्रावास नियमों का पालन नहीं करते थे। उन्हें भी बुलाया गया।

10-10 हज़ार का लगा जुर्माना

बता दें कि सभी आठ इंटर्नशिप करने वाले छात्रों का उत्तर संतोषजनक न मिलने पर एक साल के लिए हॉस्टल से बाहर कर दिया है। साथ ही इनपर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular