Wednesday, June 19, 2024
HomeHaryanaHimachal Pradesh Political Crisis: हिमाचल में कांग्रेस के 6 बागी विधायकों की...

Himachal Pradesh Political Crisis: हिमाचल में कांग्रेस के 6 बागी विधायकों की सदस्यता रद्द, स्पीकर ने सुनाया फैसला

- Advertisement -

India News (इंडिय न्यूज़) Himachal Pradesh Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के 6 बागी विधायकों की सदस्यता को लेकर विधानसभा के स्पीकर ने अपना फैसला सुना दिया है और हिमाचल में कांग्रेस के 6 बागी विधायकों की सदस्यता रद्द कर दी है। विधानसभा के स्पीकर ने 6 विधायकों पर एंटी डिफेक्शन लॉ के तहत कार्रवाई की। 11 बजे शुरू हुए 29 फरवरी की सुबह  प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद यह फैसला लिया गया।

इन विधायकों की सदस्यता की गई रद्द

धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा, सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा, कुटलैहड़ के विधायक देवेंद्र भुट्टो, गगरेट के विधायक चैतन्य शर्मा, लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर और बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल इन सभी विधायकों की सदस्यता रद्द कर दी गई है।

Also Read: Jammu Kashmir: ड्रग नेटवर्क के खिलाफ एक्शन मोड़ में प्रशासन, की…

फैसले से पहले बुलाई गई मीटिंग

विधानसभा सत्र से पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को शिमला में सभी कांग्रेस विधायकों की ‘नाश्ता बैठक’ बुलाई है. पार्टी विधायक आशीष बुटेल ने कहा, “यह एक महत्वपूर्ण बैठक है। देखते हैं क्या होता है…यह एक अनौपचारिक बैठक है।” कांग्रेस विधायक सुदर्शन सिंह बब्लू ने कहा, “सीएम ने सभी को नाश्ते पर बुलाया है. देखते हैं क्या चर्चा होती है…हमें कल रात संदेश मिला. हमारी सरकार मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जारी रहेगी.”

Also Read: Pakistan Super League 2024: PSL में इस बॉलर ने रचा…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular