Sunday, June 16, 2024
HomeHealthSun Detan: धूप की किरणों छीन लिया है निखार? इन आसान घरेलू...

Sun Detan: धूप की किरणों छीन लिया है निखार? इन आसान घरेलू उपायों से वापस लाएं गर्मियों की चमक!

Sun Detan:  गर्मियों के मौसम में हम लोग अक्सर टैनिंग और पिगमेंटेशन का शिकार हो जाते हैं। लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है! घर में मौजूद कुछ बेसिक चीजों से ही आप अपनी रंगत वापस पा सकते हैं।

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Sun Detan: गर्मियों के मौसम में हम लोग अक्सर टैनिंग और पिगमेंटेशन का शिकार हो जाते हैं। धूप और पसीने के कारण स्किन पर दाग-धब्बे और अनचाहे निशान आ जाते हैं, जिनसे छुटकारा पाना मुश्किल होता है। लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है! घर में मौजूद कुछ बेसिक चीजों से ही आप अपनी रंगत वापस पा सकते हैं।

टमाटर के फायदे

टमाटर एक प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट है, जिसमें मौजूद एसिड स्किन की रंगत साफ करने में मदद करते हैं। बेसन और हल्दी से बना टमाटर का पेस्ट लगाकर, सूखने के बाद चेहरे को धो लें। यह पेस्ट टैन हटाने के साथ-साथ स्किन के टेक्सचर को भी सुधारता है।
ऐसे बनाए पैक
कॉफी और टमाटर के जूस से बना पैक भी टैन और पिगमेंटेशन को दूर करने में प्रभावी है। इसे लगाने के बाद नींबू से रगड़कर स्क्रब करें और फिर धो लें। यह गंदगी को भी साफ करता है।

चावल के आटे, दही और टमाटर का पेस्ट भी आजमाया जा सकता है। इसे लगाने के बाद रगड़कर मसाज करने पर स्किन निखर उठेगी।

इसका करें इस्तेमाल (Sun Detan)
गुलाब की पंखुड़ियों, बेसन, टमाटर और गाजर के जूस का पेस्ट एक उबटन की तरह काम करता है। यह स्किन को एक्सफोलिएट करके डेड सेल्स को हटाता है और चमक लाता है।

इन घरेलू उपायों को अपनाकर आप अपनी गर्मियों की चमक वापस ला सकते हैं। अपनी सुंदरता को सुरक्षित रखते हुए आप धूप का आनंद भी ले सकते हैं।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular