Tuesday, July 16, 2024
Homeटॉप न्यूज़Himachal से अमेरिकी पैराग्लाइडर लापता, ITBP ने लाहौल और स्पीति में चलाया...

Himachal से अमेरिकी पैराग्लाइडर लापता, ITBP ने लाहौल और स्पीति में चलाया सर्च अभियान

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal News: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के पर्वतारोही वर्तमान में हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति जिले में काजा के पास चार दिनों से लापता एक अमेरिकी पैराग्लाइडर का पता लगाने के लिए खोज और बचाव अभियान में लगे हुए हैं। आईटीबीपी ने कहा कि पैराग्लाइडर के दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका है, साथ ही कहा कि उसे खोजने के प्रयास जारी हैं। आईटीबीपी ने पैराग्लाइडर को खोजने के लिए पर्वत पर चढ़ते कर्मियों को दिखाते हुए तस्वीरें और वीडियो भी साझा किए।

ITBP ने पोस्ट में क्या कहा?

ITBP ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, टीबीपी पर्वतारोही लाहौल और स्पीति जिले (एचपी) में काजा के पास एक अमेरिकी पैराग्लाइडर के लिए बचाव अभियान चला रहे हैं जो 4 दिनों से लापता है। ऐसी आशंका है कि वह किसी दुर्घटना का शिकार हो गया होगा। उसे खोजने के प्रयास जारी हैं।”

Also Read- Health Tips: दवाई खाने के बाद ये सब ना करें, हो सकती है आपकी मौत

पहले भी चुकी है ऐसी घटना

इस साल फरवरी में भी इसी तरह की घटना हुई थी, जहां कुल्लू के डोभी गांव में पैराग्लाइडिंग दुर्घटना में हैदराबाद की एक महिला पर्यटक की मौत हो गई थी। रिपोर्ट के अनुसार, पायलट पर्यटक की सुरक्षा बेल्ट को ठीक से सुरक्षित करने में विफल रहा, जिससे वह पैराग्लाइडिंग सत्र के दौरान काफी ऊंचाई से गिर गई। पर्यटन अधिकारी ने इस त्रासदी को महिला पर्यटक की सुरक्षा सुनिश्चित करने में लापरवाही के लिए जिम्मेदार ठहराया।

Also Read- Himachal Forest Fire: सोलन के जंगल में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंचीं दमकल गाड़ियां, वीडियो आई सामने

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular