Monday, May 20, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशFraud: 'आपके बेटे का कत्ल हो चुका है.....' कॉल कर ठगने का...

Fraud: ‘आपके बेटे का कत्ल हो चुका है…..’ कॉल कर ठगने का ढूंढा नया तरीका, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Fraud: ‘आप क्या कर रहे हैं यहां घर पर उधर आपके बेटे का कत्ल हो चुका है।’ इस बात को सुन ऊना के पास के रामपुर निवासी के परिवार में तहलका मच गया। महिलाओं ने रोना शुरु कर दीया। परंतु जब परिवार के मुखिया ने बेटे के स्कूल जाकर देखा तो बह बहां सही सलामत पाया गया। परिवार की जान में जान आई। परंतु यह मामला काफी चौका देने वाला था।

रामपुर निवासी जमील का पुत्र आफिस जो राजकीय उच्च विद्यालय समनाल में नौंवी कक्षा में पढ़ता है। वो रोज़ की तरह अपने स्कूल चला गया। जिसके थोड़ी देर बाद पाकिस्तान कोड के नंबर 923286375185 से एक व्हाट्सएप कॉल उसके परिवार को आया। फोन उठाने पर जब एकाएक बात करी गई तो सामने से जवाब आया। उसने कहा की आपके बेटे का कत्ल हो गया है। आप घर पर क्या कर रहा हो। यह सुन कर घर की महिलाओं ने रोना शुरु कर दिया। इसके बाद उनेहोंने आफिस के पिता जमील को फोन किया और यह बताया। आफिस धैर्य धर अपने भाई के साथ स्कूल गया। वहां जाकर जमील के बारे में पूछने पर उसे पता चला की वो कक्षा में पढ़ाई कर रहा है और बिल्कुल ठीक है।

इसके बाद जब उन्होंने उस नंबर की जांच कराई तो सामने आया की यह नंबर पाकिस्तान कोड का है। ठगी करने वाले आजकल ऐसे फोन कॉलस पर नए-नए बहाने बना कर लोगों के साथ फ्रॉड कर रहे है। बेटे को स्कूल में सुरक्षित देख परिवार को राहत की सांस आई। वहीं परिवार द्वारा इस मामले की शिकायत अभी तक पुलिस में दर्ज नहीं कराई गई है। परंतु लोगों से ऐसे कॉलस से डरने के की जगह अपने लेवल पर उनकी जांच कर सावधान रहने की अपील है। साथ ही भविष्य के लिए ऐसीी फोन कॉलस पर सरकार से प्रतिबंध लगवाने की भी अपील है।

ये भी पढ़े- Amit Shah: Pok के लिए की गई 24 सीटें आरक्षित, जानें…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular