Tuesday, July 16, 2024
Homeटॉप न्यूज़Himachal assembly bypoll: कांग्रेस ने निर्दलीय विधायकों द्वारा खाली की गई 3...

Himachal assembly bypoll: कांग्रेस ने निर्दलीय विधायकों द्वारा खाली की गई 3 सीटों के लिए नियुक्त किए प्रभारी, इस दिन होगा चुनाव

- Advertisement -

India News HP ( इंडिया न्यूज), Himachal assembly bypoll: हिमाचल प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव रजनीश किमटा ने गुरुवार को कहा कि पार्टी राज्य में आगामी विधानसभा उपचुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है और एकजुटता के साथ ‘‘धनबल’’ का सामना करेगी। यहां जारी एक बयान में उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने देहरा, नालागढ़ और हमीरपुर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए तीन मंत्रियों को प्रभारी नियुक्त किया है। यह उपचुनाव आगामी 10 जुलाई को होंगे।

ये तीन विधायकों ने दिया था इस्तीफा

तीन निर्दलीय विधायक – आशीष शर्मा (हमीरपुर), होशियार सिंह (देहरा) और केएल ठाकुर (नालागढ़) ने 22 मार्च को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और अगले दिन भाजपा में शामिल हो गए। कृषि मंत्री चंद्र कुमार को देहरा विधानसभा सीट, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर को नालागढ़ और तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी को हमीरपुर का प्रभारी नियुक्त किया गया है।

कांग्रेस नेता आरोप लगा रहे हैं कि 27 फरवरी को राज्यसभा चुनाव में छह कांग्रेसी बागियों समेत नौ विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा के पक्ष में मतदान किया था और भाजपा ने पैसे का इस्तेमाल कर सरकार गिराने की कोशिश की।

Also Read- पत्नी ने दी मां बनने की खुशखबरी, तो पति ने कर दिया गजब का कांड

भाजपा की खरीद-फरोख्त नीतियों को जनता ने किया खारिज

किमटा ने कहा कि पार्टी ने हाल के विधानसभा उपचुनावों में चार सीटें जीती हैं, जिससे साबित होता है कि हिमाचल प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों और नेतृत्व से खुश है और मतदाताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की खरीद-फरोख्त नीतियों को खारिज कर दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि आगामी उपचुनाव में कांग्रेस एकजुट होकर भाजपा की अनैतिक रणनीति का मुकाबला करेगी और इन तीनों सीटों पर विजय पताका फहरायेगी। बीजेपी ने बुधवार को इन तीनों सीटों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति की थी।

Also Read- Stone pelting on vande bharat express: अमृतसर से दिल्ली जाने वाली वंदे भारत पर पथराव, दहशत में यात्री

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular