Monday, May 20, 2024
HomeTrendingHimachal: मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, इस शहर से हरिद्वार के लिए...

Himachal: मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, इस शहर से हरिद्वार के लिए अब मिलेगी सीधी ट्रेन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Himachal: केंद्र की मोदी सरकार ने हिमाचल प्रदेश जाने वाले लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने बात की जानकारी दी हैं कि, पीएम मोदी हिमाचल के लोगों को बड़ी सौगात दे रहे है।अब हिमाचल से हरिद्वार तक सीधी ट्रेन चलाई जाएगी। आगे उन्होंने कहा कि, ऊना हिमाचल से चल कर सहारनपुर जाने वाली ट्रेन अब हरिद्वार तक चलेगी। जिससे लोगों को यहां आने जाने में लाभ मिलेगा।

हिमाचल वासियों को मोदी सरकार का तोहफा

पीएम मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का अनुराग ठाकुर ने आभार जताया है। अनुराग ठाकुर ने केंद्र सरकार के इस निर्णय को लेकर कहा कि, इससे क्षेत्रवासियों को काफी लाभ मिलेगा

रेल सेवाओं का होगा विस्तार

हिमाचल प्रदेश में रेल सेवाओं का विस्तार हो सके इसके लिए मोदी सरकार नई ट्रेनें चलाने से लेकर जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट इत्यादि पर पूरी ईमानदारी से काम कर कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार, वित्तवर्ष 2023-24 के लिए हिमाचल प्रदेश में रेलवे विस्तार के लिए 1838 करोड़ रुपए की सौगात मिली है।

Also Read: Lok Sabha Election 2024: AAP-कांग्रेस में हुआ सीटों का समझौता, देखिए किस राज्य में कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा

मोदी सरकार की ओर से सामरिक महत्व की भानुपल्ली-बिलासपुर-बेरी रेल लाइन के लिए 1000 करोड़ ,चंडीगढ़-बद्दी रेललाइन को 450 करोड़ रुपये , नंगल- तलवाड़ा रेल लाइन के लिए 452 करोड़ रुपये वर्ष 2023-24 के बजट की मंजूरी दी गई है।

केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी

बता दें कि, ऊना जिले के गगरेट विधानसभा में वर्षों से मांग थी कि यहां के लोहारली खड्ड पर 500 मीटर लंबे डबल लेन की मंजूरी, दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन का लोकार्पण, अम्ब रेलवे स्टेशन तक रेल लाइन का विद्युतीकरण और फुटओवर ब्रिज का विस्तार, ऊना रेलवे स्टेशन पर दूसरे प्लेटफॉर्म एवं फुटओवर ब्रिज की मंजूरी,पुराने का विस्तार, नई रेलगड़ियां की मंजूरी व चुरारू तकराला अंबाला कैंट-दौलतपुर चौक पैसेंजर स्पेशल ट्रेन व रायमेहतपुर सहारनपुर-ऊना हिमाचल पैसेंजर एक्सप्रेस ट्रेन समेत प्रमुख गाड़ियों का स्टॉपेज पर काम किया जाएगा। अब ये सभी सपने मोदी सरकार पूरा कर रही है।

Also Read:  Puffy Eyes Reasons: इन कारणों की वजह से आ जाती है आंखों के आसपास सूजन, ऐसे करें बचाव

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular