Wednesday, June 19, 2024
Homeटॉप न्यूज़Himachal News: विश्व बैंक की टीम ने मंत्री से की मुलाकात, ...

Himachal News: विश्व बैंक की टीम ने मंत्री से की मुलाकात, प्रदेश में चल रही परियोजनाओं की ली जानकारी

Himachal News: विश्व बैंक की टीम ने मंत्री से की मुलाकात, प्रदेश में चल रही परियोजनाओं की ली जानकारी

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal News: हिमाचल के शिमला के लिए जलापूर्ति एवं सीवरेज कार्यक्रम के लिए विश्व बैंक की टीम ने हिमाचल प्रदेश के शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह से मुलाकात की।

विश्व बैंक की टीम ने राज्य मंत्री को शिमला जल प्रबंधन निगम लिमिटेड द्वारा इस कार्यक्रम पर किए जा रहे कार्यों से अवगत कराया, जिसकी अनुमानित लागत 250 मिलियन डॉलर है।

एसजेपीएनएल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, टीम ने मंत्री से शिमला 24×7 दबावयुक्त जलापूर्ति परियोजना को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया, जिसकी लागत 872 करोड़ रुपये है तथा इसका संचालन एवं रखरखाव 15 वर्षों तक किया जाएगा।

Also Read- Kangana Ranaut: थप्पड़ कांड के बाद कंगना ने पंजाब को लेकर…

चार नगर निगमों में एसजेपीएनएल के विस्तार

शहरी विकास के प्रमुख सचिव देवेश कुमार ने मंत्री को राज्य भर में चार और नगर निगमों में एसजेपीएनएल के विस्तार से अवगत कराया। ये शहर हैं मंडी, धर्मशाला, पालमपुर और सोलन। राज्य की जल उपयोगिता का नाम “हिमाचल जल प्रबंधन निगम लिमिटेड” रखा जाएगा। प्रारंभिक लागत 200 मिलियन डॉलर से 250 मिलियन डॉलर होगी।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, विश्व बैंक की टीम का नेतृत्व कारमेन और तनुज माथुर ने किया। इस अवसर पर एसजेपीएनएल के एमडी वरिंदर ठाकुर और जीएम राजेश कश्यप सहित टीम मौजूद थी।

Also Read- Himachal Pradesh ने शैक्षणिक निरंतरता बनाए रखने के लिए शिक्षकों के…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular