होम / Himachal News: क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों पर कांग्रेस की कार्रवाई, MLA के क्रशर पर टीम ने दी दबिश, काटा इतने का चालान

Himachal News: क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों पर कांग्रेस की कार्रवाई, MLA के क्रशर पर टीम ने दी दबिश, काटा इतने का चालान

• LAST UPDATED : March 2, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),Himachal News: राज्यसभा चुनाव में सरकार के खिलाफ वोटिंग बागी विधायकों पर भारी पड़ गया है। सुक्खू सरकार लगातार बागियों पर एक्शन ले रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को खनन, परिवहन और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने नवाग्राम और जगतपुर के जोघों में पहुंची। बताया जा रहा है कि ये क्रशर व डंपिंग साइट नालागढ़ के विधायक केएल ठाकुर और उनके भाई के हैं। इसके साथ ही पंजेहरा में इन क्रशरों पर लगे टिपरों के चालान काटे गए।

अवैध खनन सामग्री का निरीक्षण

दोपहर के समय अचानक संयुक्त टीम क्रशरों पर पहुंची और कई दस्तावेज निकाले गए। खनन विभाग क्रशरों और लीज के दस्तावेजों की जांच में जुट गई है। इस दौरान जोघों में गोशाला के समीप निजी जमीन पर रखी अवैध खनन सामग्री का निरीक्षण भी किया।

ये भी पढ़ें:- Stomach Flu: तेजी से फैल रहा है Stomach Flu बीमारी, जानिए कैसे करें पहचान

पुरानी शिकायत का दिया हवाला

अवैध डंपिंग के लिए ऑपरेटर के खिलाफ सबसॉइल उपयोग कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। बताया जा रहा है कि यह डंपिंग ग्राउंड विधायक के भाई का है। हालांकि, इस दौरान प्रशासन और विभाग के संबंधित प्रतिनिधियों ने पुरानी शिकायतों का हवाला दिया।

किया जाएगा चलान- खनन निरीक्षक

उधर, बद्दी जिला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक वर्मा ने कहा कि खनन विभाग की शिकायत पर जोगो डंपसाइट पर मिली अवैध खनन सामग्री के खिलाफ खनन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। जिला खनन निरीक्षक दिनेश कुमार ने कहा कि वे स्वयं मौके पर जा रहे हैं क्रशर और डंप के रिकार्ड की समीक्षा की गई। रिकार्ड न मिलने पर अवैध रूप से रखी खनन सामग्री का चालान भी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- Himachal Weather: हिमाचल में रेड अलर्ट के बीच भारी बारिश, कई सड़कें ठप

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox