Wednesday, June 19, 2024
Homeकाम की बातHimachal News: अब बनेंगे 147 नए घर, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत...

Himachal News: अब बनेंगे 147 नए घर, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 13 मकानों का काम हुआ पूरा

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal News: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana 2024) के अंतर्गत मंजूर किए गए 147 आवासों में से अब तक 13 आवास का काम पूरा हो गया है। विकास खंड घुमारवीं (Bilaspur) के तहत कुल 52 आवासों को स्वीकृति दी गई थी जिनमें से छह का काम पूरा हो गया है और बाकी की प्रगति हो रही है।

13 आवास का कार्य पूरा

बिलासपुर जिले में, 147 प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत आवासों में से, 13 आवास का कार्य पूरा हो चुका है, जबकि अन्य आवासों का कार्य जारी है। सदर विकास खंड में, चार आवासों को मंजूरी मिली थी, जिनका कार्य तय की हुई गतिविधियों पर है।

ये भी पढ़ें: Himachal Pradesh By Poll 2024: “भाजपा ने प्रदेश पर उपचुनाव का थोपा बोझ”- बोले विधायक चंद्रशेखर

घुमारवीं क्षेत्र में एक कुल 52 आवासों की मंजूरी थी, जिनमें से 6 आवासों का निर्माण पूरा हो चुका है और और अन्य आवासों का काम अभी भी चल रहा है।

झंडूता इलाके में 78 आवासों की मंजूरी हुई थी, जिनमें से 5 का निर्माण पूरा हो चुका है और शेष आवासों का काम भी जारी है। श्री नयना देवी के विकास खंड में, स्वारघाट के तहत 13 आवासों को मंजूरी दी गई थी, जिनमें से दो आवासों का कार्य पूरा हो चुका है और शेष कार्य परिपक्वि पर है।

घुमारवीं में 29 आवासों को मंजूरी दी

अतिरिक्त अधीक्षक बिलासपुर निधि पटेल ने अधिकारियों के साथ जिले में चल रहे ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग के कार्यक्रमों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत वित्त वर्ष 2022-23 में बिलासपुर विकास खंड में 22 आवासों को मंजूरी मिली है, जिनमें से 21 का कार्य पूरा हो चुका है और एक आवास का कार्य प्रगति पर है। घुमारवीं में 29 आवासों को मंजूरी दी गई है।

ये भी पढ़ें: इस समय भूलकर भी नहीं पीना चाहिए पानी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular