Wednesday, June 19, 2024
Homeटॉप न्यूज़Himachal News: शिमला को मिलेगी ट्रैफिक जाम से राहत, टनल बनाने के...

Himachal News: शिमला को मिलेगी ट्रैफिक जाम से राहत, टनल बनाने के लिए 295 करोड़ रुपये किए गए मंजूर

Himachal News: शिमला को मिलेगी ट्रैफिक जाम से राहत, टनल बनाने के लिए 295 करोड़ रुपये किए गए मंजूर

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज), Himachal News: शिमला शहर में लगातार बढ़ती आबादी और पर्यटकों की आमद के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। शहर के लोगों को हर दिन ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। स्थिति यह है कि पीक ऑवर्स में दो किलोमीटर की दूरी तय करने में भी एक घंटा लग जाता है। ऐसे में राज्य सरकार शिमला शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या को कम करने के लिए एक सुरंग बनाने जा रही है।

यह सुरंग नवबहार में पेट्रोल पंप के पास बननी शुरू होगी। यह सुरंग सीधे इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज तक पहुंचेगी। 890 मीटर लंबी इस सुरंग को डबल लेन बनाया जाएगा। यहां हर दिन हजारों मरीज और उनके तीमारदार इलाज के लिए आते हैं।

Also Read- Weather Update: प्रदेश में इस दिन आ सकता है मानसून, बारिश के साथ बर्फबारी के भी संभावना

निर्माण पर कितना आएगा खर्च

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि इस सुरंग के निर्माण पर 295 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसके लिए 100 करोड़ रुपए पहले ही जारी किए जा चुके हैं। इस महीने के अंत तक टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि शिमला शहर में इस समस्या के समाधान के लिए राज्य सरकार गंभीरता से काम कर रही है। इससे न केवल स्थानीय लोगों की परेशानी कम होगी, बल्कि शिमला घूमने आने वाले पर्यटक भी बिना किसी परेशानी के शिमला घूम सकेंगे।

Also Read- Kangana Ranaut: चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कंगना रनौत को CISF कांस्टेबल ने मारा थप्पड़

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular