होम / Himachal Politics: हिमाचल में सियासी उथल-पुथल के बीच विक्रमादित्य ने फेसबुक से हटाया कांग्रेस और हिमाचल सरकार का डिजिग्नेशन

Himachal Politics: हिमाचल में सियासी उथल-पुथल के बीच विक्रमादित्य ने फेसबुक से हटाया कांग्रेस और हिमाचल सरकार का डिजिग्नेशन

• LAST UPDATED : March 1, 2024

India News (इंडिय न्यूज़), Himachal Politics: हिमाचल प्रदेश में सियासी उथलपुथल के बीच कैबिनेट मंत्री दिग्गज युवा नेता विक्रमआदित्य सिंह ने अपने सोशल मीडिया हैंडल फेसबुक से कांग्रेस और हिमाचल सरकार का डिजिग्नेशन हटा दिया है। जिसके बाद प्रदेश की सियासत फिर गर्मा गई है।

Himachal Politics

Himachal Politics

रोते हुए दिया था इस्तीफा

बता दें कि विक्रमादित्य सिंह ने 28 फरवरी को कैबिनेट पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उसे मंजूर नहीं किया। और उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे और दिग्गज युवा नेता विक्रमआदित्य सिंह ने मीडिया के सामने रोते हुए, हिमाचल कैबिनेट से इस्तीफा दिया था।

हिमाचल में सियासी उथल-पुथल

हिमाचल में संकट मंगलवार को तब शुरू हुआ जब छह विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की और समझा जाता है कि वे भाजपा के साथ हैं। क्रॉस वोटिंग के परिणामस्वरूप कांग्रेस के बहुमत में होने के बावजूद, राज्य की एकमात्र राज्यसभा सीट पर भाजपा की चौंकाने वाली जीत हुई। इसके बाद बीजेपी ने हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सिखू के नेतृत्व वाली सरकार को चुनौती दी और सदन में ताकत दिखाने की मांग की।

ये भी पढ़ें- Himachal Politics: बागी विधायकों पर भड़के CM सुक्खू, बोले- काले नागों…

ये भी पढ़ें- Nafe Singh Rathee Murder Case: नफे सिंह राठी के परिवार को…

ये भी पढ़ें- Himachal Politics: CM सुक्खू ने BJP पर साधा निशाना, कहा -ओछी…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox