Monday, June 17, 2024
Homeपॉलिटिक्सHimachal Pradesh BJP: हिमाचल प्रदेश में BJP के दो नेताओं पर एक्शन,...

Himachal Pradesh BJP: हिमाचल प्रदेश में BJP के दो नेताओं पर एक्शन, जानें क्या है वजह

- Advertisement -

India News Himachal  ( इंडिया न्यूज ) Himachal Pradesh BJP: हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने अपने दो नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया है। बताया जा रहा है कि दोनों नेता पार्टी के प्रत्याशी के विरूद्ध विधानसभा इलेक्शन लड़ रहे हैं। भाजपा ने राकेश चौधरी और पूर्व मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा को पार्टी से छह साल के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

Also Read: Lok Sabha Election: 20 मई को CM योगी का पंजाब दौरा,…

बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ लड़ रहे थे चुनाव

जानकारी के मुताबिक डॉ. रामलाल मारकंडा भाजपा के अधिकारिक प्रत्याशी रवि ठाकुर के विरूद्ध निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे। वहीं राकेश चौधरी प्रत्याशी सुधीर शर्मा के खिलाफ विधानसभा का उपचुनाव लड़ रहे थे। बताया जा रहा है कि दोनों ही नेताओं को मनाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन दोनों की तरफ से कोई भी रिस्पॉन्स नहीं आया। अब भाजपा ने फैसला लेते हुए दोनों को छह साल के लिए पार्टी से बाहर निकाल दिया है।

साल 2022 में बीजेपी में थे दोनों

राकेश चौधरी साल 2022 में भाजपा में शामिल हुए थे। जबकि डॉ. रामलाल मारकंडा तत्कालीन कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। वहीं इससे पहले राकेश चौधरी निर्दलीय और आम आदमी पार्टी से भी धर्मशाला विधानसभा से उपचुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि रामलाल मारकंडा अपने छात्र जीवन के दौरान एनएसयूआई संगथन से जुड़े रहे हैं। उन्होंने अपना पहले इलेक्शन हिमाचल विकास कांग्रेस से लड़ा था। साल 2022 में दोनों बीजेपी के आधिकारिक प्रत्याशी थे। जिसमें राकेश चौधरी को कांग्रेस के सुधीर शर्मा और डॉ. रामलाल मारकंडा को कांग्रेस के रवि ठाकुर से हार मिली थी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular