होम / Himachal Pradesh: हिमाचल में हुई बरसात से तबाही, 10 हजार से ज्यादा का नुकसान, जानिए क्या है सीएम का कहना?

Himachal Pradesh: हिमाचल में हुई बरसात से तबाही, 10 हजार से ज्यादा का नुकसान, जानिए क्या है सीएम का कहना?

• LAST UPDATED : August 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में मानसून से मची तबाही के कारण अब तक बहुत लोगों की जान गई। सरकार को करीबन 10 हजार तक का नुकसान हुआ। जानकारी के मुताबिक अभी तक 71 लोंगो की जान गई है, परंतु ये गिनती यही नहीं रुकी है। मलबे के नीचे दबने के कारण रेस्क्यूरस को बहुत से शव बरामद नहीं हो रहे है, जिनकी खोज अभी भी जारी है।

मुख्यमंत्री सुक्खू का कहना है कि हिमाचल को भारी बारिश के तहत काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे को ठीक करने में कम से कम एक साल का समय लगेगा. उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य को अब तक लगभग 10,000 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है।

हिमाचल प्रदेश में बारिश की वजह से पिछले तीन दिनों में अब तक 71 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 13 लोगों का अभी भी कुछ पता नहीं चल पाया है। सीएम ठाकुर का कहना है कि बुनियादि ढाचे का पुनर्निर्माण करना एक बहुत बड़ी चुनौती है। मीडिया रिपोर्ट केअनुसार शिमला के समरहिल के पास शिव मंदिर के मलबे से एक और महिला का शव प्राप्त किया गया है, जिसके साथ ही बरसात से जुड़ी घटनाओं में अब तक 57 लोगों के शव बरामद हुए है।

अधिकारियों का कहना है कि भूस्खलन और बाढ़ की वजह से ढही इमारतों के मलबे से बुधवार को और शव निकाले जाने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़ गई है। राज्य में रविवार से हो रही भारी बरसात की वजह से शिमला के समर हिल, कृष्णा नगर और फागली इलाकों में भूस्खलन हुए थे।

ये भी पढ़े-  हिमाचल में बारिश का येलो अर्ल्ट जारी, चट्टान में फंसा हुआ तीन दिन बाद मिला खड्ड में बहे किशेर का शव

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox