होम / Himachal Pradesh Snowfall: हिमाचल आने वाले पर्यटकों के लिए खुशखबरी! अगामी दिनों में होगी बर्फबारी

Himachal Pradesh Snowfall: हिमाचल आने वाले पर्यटकों के लिए खुशखबरी! अगामी दिनों में होगी बर्फबारी

• LAST UPDATED : December 19, 2023

India News ( इंडिया न्यूज ), Himachal Pradesh Snowfall: पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में पर्यटन सीजन की शुरुआत हो चुकी है, बड़ी संख्या में पर्यटक हिमाचल प्रदेश का रुख कर रहे हैं, इसी बीच हिमाचल घूमने आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर सामने आई है, प्रदेश में 22 दिसंबर और 23 दिसंबर को मौसम खराब रहेगा, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते लाहौल स्पीति, चंबा और शिमला के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है।

जिला शिमला के नारकंडा और खड़ापत्थर में भी बर्फबारी होने का अनुमान है, मौसम विज्ञान केंद्र ने शिमला शहर में बारिश की संभावना जाहिर की है, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डॉ. सुरेंद्र पॉल ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होगी, लेकिन यह पश्चिमी विक्षोभ कम इंटेंसिटी वाला है, उन्होंने बताया कि इस बार व्हाइट क्रिसमस की संभावना नहीं है, मौसम सिर्फ 22-23 दिसंबर को खराब रहेगा, 25 दिसंबर को प्रदेश में मौसम साफ बने रहने का अनुमान है।

तापमान में गिरावट

हिमाचल प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार धूप खिली हुई है, इसके साथ ही ज्यादातर इलाकों में तापमान सामान्य बना हुआ है, अगामी दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी, फिलहाल सबसे कम तापमान कुकुमसेरी में दर्ज किया गया है, यहां न्यूनतम तापमान -8.6 डिग्री तक लुढ़क चुका है।

हिमाचल में ठंड का प्रकोप भी जारी

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कड़ाके की ठंड़ का प्रकोप भी जारी है, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने रविवार को ही अनुमान बताया था कि 21 दिसंबर तक राज्य में शुष्क मौसम रहेगा, वहीं 22 और 23 दिसंबर को मध्य स्तर की पहाड़ियों में अलग-अलग स्थानों पर बारिश और ऊंची पहाड़ियों पर बारिश या बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया था।

Read more:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox