Monday, May 20, 2024
HomeSportsIPL Auction 2024: मिचेल स्टार्क बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, इन...

IPL Auction 2024: मिचेल स्टार्क बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, इन प्लेयर्स को भी मिली मोटी रकम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), IPL Auction 2024: आईपीएल 2024 नीलामी में सभी 10 टीमों के पास कुल 262.95 करोड़ रुपये हैं और इस पर्स से अधिकतम 77 खिलाड़ी खरीदे जा सकते हैं। गुजरात में सबसे ज्यादा 38.15 करोड़ रुपये और लखनऊ में सबसे कम 13.15 करोड़ रुपये हैं।

IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस 

पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 रूपये में खरीद लिया है। अब वो आगामी सीजन में हैदराबाद के लिए खेलते नजर आएंगे। बता दें कि कमिंस IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए है।

 ट्रैविस हेड को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा

ट्रैविस हेड को सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 करोड़ 80 लाख रुपये में खरीदा है। हेड ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था। इस वजह से उन्हें बड़ी रकम मिली है।

हैरी ब्रूक को दिल्ली कैपिटल्स में 

हैरी ब्रूक को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 4 करोड़ रुपये की कीमत पर खरीदा है। उन्हें खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने बोली भी लगाई, लेकिन अंत में जीत दिल्ली कैपिटल्स की हुई।

रोवमैन पॉवेल  अब  राजस्थान रॉयल्स के लिए खिलेंगे

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रोवमैन पॉवेल को अपने खेमे में शामिल कर लिया है। उनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था, लेकिन राजस्थान की टीम ने उन्हें 7.4 करोड़ रुपये की भारी रकम में खरीदा।

इन खिलाड़ियों को नहीं मिले खरीदार

आईपीएल 2024 की नीलामी में मनीष पांडे, रिले रूसो, करुण नायर और स्टीव स्मिथ को कोई खरीदार नहीं मिला है। इन खिलाड़ियों पर किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई।

Also Read: Rajasthan: ‘तेरा बाप हूं, काल हूं मैं…’ युवक ने जूतों से शिक्षिका की पीटाई, वीडियो हुआ वायरल

Also Read: Year Ender 2023: राजस्थान का ये शहर बना दुनिया का दूसरा पसंदीदा, इन खास कार्यक्रमों का बना हिस्सा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular