होम / HP State Civil Supplies Corporation Ltd: राशन की दुकानों में सरसों तेल और चीनी के दामों में हुए बदलाव, जानें कब से होंगी नई कीमत लागू?

HP State Civil Supplies Corporation Ltd: राशन की दुकानों में सरसों तेल और चीनी के दामों में हुए बदलाव, जानें कब से होंगी नई कीमत लागू?

• LAST UPDATED : January 29, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), HP State Civil Supplies Corporation Ltd: हिमाचल प्रदेश स्टेट सिविल सप्लाई कार्पोरेशन लिमिटेड ने राशन की दुकानों में सरसों तेल और चीनी के दामों में बदलाव किए है। सरसों तेल के कीमतों में चार रुपये प्रति लीटर कमी आई है तो वहीं चीनी के दामों में दो रुपये प्रति किलो बढ़ाई गई है।

कब से लागू होंगे नए दाम?

सरसों तेल और चीनी के दामों में जो बदलाव हुआ है वो फरवरी से लागू होंगे। APL करदाता कार्डधारकों के लिए चीनी के दामों में इजाफा किया गया है। आपको बता दे कि इन नए दामों से पहले 43 रुपये प्रति किलो के हिसाब से चीनी दी जा रही थी। वहीं अब 45 KG प्रति किलो के हिसाब से दी जाएगी।

सरसों तेल की कीमत 114 प्रति लीटर ली थी। वहीं अब इसके दाम में कमी आई है। सरसों का तेल अब 110 रुपये प्रति लीटर की दर से मिलेगी।

दरअसल पंजाब और दूसरे राज्यों में सरसों की नई फसल आने से तेल के दामों में कमी आई है। अब दुकानों में फरवरी से चार रुपये प्रति लीटर सस्ता सरसों का तेल बिकना शुरू हो जाएगा। जिला हमीरपुर के साढ़े 5 लाख ग्राहकों को फरवरी से यह सुविधा मिलेगी। राशनकार्ड धारकों को जिले की 308 उचित मूल्य की दुकानों पर यह सुविआ उपभोक्ताओं को मिलेगी।

बीते महीने भी चीनी के दामों में हुई थी बढ़ोतरी

बता दें कि, एपीएल करदाता कार्ड धारकों की संख्या 72 हजार के आस-पास है। जिसके चलते उपभोक्ताओं को अब चीनी प्रति किलो दो रुपये महंगी मिलेगी। पिछले महीने चीनी के दामों में 3 रूपये महंगा हुआ था। उस वक्कत चीनी की कीमत 30 रूपए प्रति किलो थी। जिसे बढ़ाकर 33 रूपये प्रति किलो कर दिया गया था।

बढ़ते दामों को लेकर खाद्य आपूर्ति नियंत्रक हमीरपुर अरविंद कुमार का कहना रहा कि, एपीएल करदाता उपभोक्ताओं के लिए चीनी के दामों में थोड़ी बढ़ोतरी की है। वहीं हिमाचल प्रदेश स्टेट सिविल सप्लाई कार्पोरेशन लिमिटेड के महाप्रबंधक अरविंद कुमार के अनुसार, फरवरी से प्रदेश के पांच हजार राशन की दुकानों के जरिए 17 लाख शनकार्ड धारकों को सरसों का तेल 110 रूपये प्रति लीटर के दाम में बेचा जाएगा।

Also Read: Himachal Board Exam 10th-12th Date Sheet: हिमाचल बोर्ड ने छात्रों की..

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox