PM Modi Jammu Visit: पीएम मोदी ने जनसभा को किया संबोधित, 30 हजार करोड़ रुपये की दी सौगात

India News (इंडिया न्यूज़) PM Modi Jammu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 फरवरी यानी आज  जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। ऐसे में पीएम मोदी के दौरे के चलते जम्मू दौरे से पहले कश्मीर में सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया गया है। सुरक्षा अधिकारियों ने कश्मीर घाटी समेत पूरे प्रदेश में सुरक्षा की स्थितियों का जायजा लिया। यहां पीएम मोदी कश्मीर घाटी को बड़ी सौगात देने वाले है।जम्मू-कश्मीर के दौरे में पीएम मोदी कई योजनाओं की आधाशिला रखेंगे।कश्मीर घाटी में पीएम मोदी पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे । फिलहाल जम्मू-कश्मीर के बारामूला-बनिहाल सैक्शन पर डीजल से चलने वाली ट्रेनें ही चलती हैं। लेकिन जल्द ही नई लाइन चालू होने के साथ, यात्री अब बारामूला से संगलदान तक ट्रेन से यात्रा कर सकेंगे। बता दें कि पीएम मोदी कश्मीर घाटी को बड़ी सौगात देंगे। PM मोदी बनिहाल-खड़ी-सुंबड़ -संगलदान सैक्शन 48 किलोमीटर के बीच नई रेल लाइन की आधारशिला रखेंगे। साथ ही बता दें कि जिसमें 15,863 करोड़ रुपये की लागत लगीं है।


01: 26 PM 20 FEB 2024

स्विट्जरलैंड जाना भूल जाएगी जनता- पीएम मोदी

PM मोदी ने कहा कि, दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस वे का काम शुरू हो गया है। बता दें कि इसके बनने से जम्मू कश्मीर पहुंचना लोगों के लिए और आसान हो जाएगा। पहले कश्मीर में सन्नाटा ज्यादा रहता था। रात में चहल -पहल नहीं रहती थी। लेकिन अब यहां पर अब ऐसा नहीं है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि, आज श्रीनगर से संगलदान और संगलदान से बारामुला के लिए ट्रेन चली है और वो दिन दूर नहीं जब देशवासी ट्रेन से कश्मीर की यात्रा करेंगे। पीएम मोदी ने आज कश्मीर को पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन का तोहफा दिया है।


01: 26 PM 20 FEB 2024

जम्मू-कश्मीर चमक रहा है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि जम्मू- कश्मीर चमक रहा है। आगे उन्होंने कहा कि वो दिन दूर नहीं देशवासी जब ट्रेन से कश्मीर पहुंचेंगे ।


01: 16 PM 20 FEB 2024

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर की सुंदरता कर कही ये बात

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर की सुंदरता पर कहा कि, आने वाले समय में जम्मू-कश्मीर की सुंदरता में और चार चांद लगेंगे। आगे उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि, आप सभी ऐसे ही अपना साथ देते रहे। ताकी जम्मू-कश्मीर में विकास की गति ऐसे ही बढ़ती रहे।


01: 10 PM 20 FEB 2024

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में अनुच्छेद 370 पर की बात।

संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि, विकास में सबसे बड़ी दीवार अनुच्छेद 370 की थी जिसे बीजेपी की सरकार ने हटा दिया। आगे पीएम मोदी ने कहा कि, जम्मू-कश्मीर में पहले  सन्नाटा रहता था। लेकिन अब रातों में भी चहल-पहल रहती है।


01: 00 PM 20 FEB 2024

पीएम मोदी ने जनसभा को किया संबोधित

पीएम मोदी ने जनसभा को सबोधित करते हुए डोगरी भाषा से अपना संबोधन शुरू किया। संबोधन में PM मोदी ने कहा कि, कभी जम्मू कश्मीर से बम, बंदूक, अपहरण, अलगाव से जुड़ी खबरें आती थी,लेकिन अब ऐसा नहीं है।


12: 51 PM 20 FEB 2024

पीएम मोदी से पुलवामा के रियाज ने की बातचीत, जल जीवन मिशन के लाभ के बारे में दी जानकारी


12: 41 PM 20 FEB 2024

पीएम मोदी ने उज्ज्वला योजना की लाभार्थी वीणा देवी से की बात

प्रधानमंत्री ने उज्ज्वला योजना की लाभार्थी वीणा देवी से की बातचीत साथ ही नए सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति के आदेश दिए। साथ ही पीएम मोदी ने साढ़े 32 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया।


12: 39 PM 20 FEB 2024

PM मोदी ने संगलदान-बारामुला इलेक्ट्रिक ट्रेन को दिखाई हरी झंडी


12: 05 PM 20 FEB 2024

पीएम मोदी का स्वागत

एमए स्टेडियम में PM मोदी के स्वागत के दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने संबोधन किया। इसी बीच एलजी ने कहा कि, पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर में कई बड़े स्तर पर विकास कार्य हुए है।


12: 19 PM 20 FEB 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू के एमए स्टेडियम पहुंचें

मंच में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, राज्यसभा सांसद गुलाम अली खटाना, सांसद जुगल किशोर शर्मा ने पीएम मोदी को फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया।


11:57 AM 20 FEB 2024

एलजी मनोज सिन्हा ने पीएम मोदी का जम्मू के एयरपोर्ट पर किया स्वागत।


11: 40 AM 20 FEB 2024

एमए स्टेडियम हुआ फुल

PM मोदी को सुनने के लिए प्रदेश के लोगों में भारी उत्साह है। एमए स्टेडियम में लोगों की भीड़ देखी जा रही है। अब लोगों को जम्मू विश्वविद्यालय के परिसर में और गुलशन ग्राउंड में जाने के लिए भेजा जा रहा है। जम्मू विश्वविद्यालय के परिसर और गुलशन ग्राउंड में बड़ी-बड़ी एलईडी स्क्रीन भी लगवाई गई है।


11: 27 AM 20 FEB 2024

पीएम मोदी की जनसभा में एक लाख लोगों के पहुंचने की जताई जा रही उम्मीद


11: 19 AM 20 FEB 2024

बनिहाल-खड़ी-सुंबड़-संगलदान रेल सेवा होगी शुरू


11: 16 AM 20 FEB 2024

पीएम आज आईआईएम जम्मू के स्थायी परिसर का करेंगे उद्घाटन


10: 50 AM 20 FEB 2024

एमए स्टेडियम में पहुंचे सैकड़ों लोग


10: 00 AM 20 FEB 2024

जम्मू-कश्मीर में पांच वर्ष के विकास की रूपरेखा पीएम मोदी करेंगे पेश


07:32 AM 20 FEB 2024

PM मोदी आज देश को देंगे ₹30500 कोरोड़ की सौगात


07:31 AM 20 FEB 2024

PM मोदी आज जम्मू- कश्मीर के दौरे पर, AIIMS की देंगे सौगात


06:23 AM 20 FEB 2024

बनिहाल-खड़ी-सुंबड़ -संगलदान सैक्शन 48 किलोमीटर के बीच नई रेल लाइन की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आधारशिला रखेंगे। साथ ही बारामूला-श्रीनगर-बनिहाल-संगलदान सैक्शन के विद्युतीकरण का पीएम मोदी लोकार्पण भी करेंगे। इसी के साथ संगलदान-बारामूला के बीच ट्रेन सेवा को श्रीनगर स्टेशन से पीएम मोदी हरी झंडी दिखाएंगे।


सुरक्षा अधिकारियों ने सुरक्षा की स्थितियों का लिया जायजा

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक वीके बिर्दी ने सुरक्षा स्थिति की बैठक की अध्यक्षता ने की। अधिकारियों ने कहा कि, एहतियात के तौर पर श्रीनगर में विभिन्न स्थानों पर प्रवेश और निकास मार्गों पर विशेष जांच के इंतजाम किए गए है। पुलिस और अर्द्धसैनिक बल शहर और उसके आसपास दर्जनों स्थानों पर वाहनों की समय-समय पर जांच की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मी में पीएम मोदी का यह दौरा एतिहासिक हो सकता है।

PM मोदी केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कई विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए मंगलवार यानी 20 फरवरी को जम्मू कश्मीर का दौरा कर रहे हैं। पीएम मोदी के दौरे के चलते जम्मू-कश्मीर की हाई-प्रोफाइल यात्रा के दौरान आतंकवादी कोई विध्वंसक गतिविधि न करें, कश्मीर घाटी में सुरक्षा बल हाई अलर्ट मोड़ पर है। साथ ही बता दें कि, पीएम मोदी के अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान यह उनका जम्मू-कश्मीर में दूसरा दौरा होगा।

विभिन्न परियोजनाओं का PM मोदी करेंगे उद्घाटन

PM मोदी यहां विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। जम्मू स्थित एम्स अस्पताल, चिनाब नदी पर दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे पुल और उधमपुर में देविका नदी परियोजनाएं ये सभी है। वहीं पीएम मोदी संगलदान-बारामूला रेल लिंक पर पहली रेल को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हरी झंडी दिखा सकते हैं। यहां पर पीएम मोदी जम्मू में एक जनसभा को भी संबोधित करने वाले है।

विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों की बैठक

दरअसल रविवार की बैठक कश्मीर में पुलिस नियंत्रण कक्ष में आयोजित की गई । इसमें पुलिस, सेना, सीमा सुरक्षा बल , सशस्त्र सीमा बल और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के साथ-साथ राज्य और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों सहित विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

पुलिस प्रवक्ता ने क्या कहा?

पुलिस प्रवक्ता का कहना रहा कि, बैठक का उद्देश्य केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में वीवीआईपी के दौरे के साथ-साथ आने वाले अन्य कार्यक्रमों की प्रत्याशा में सुरक्षा व्यवस्था की व्यापक समीक्षा करना है। बैठक में शामिल हुए अधिकारियों की ओर से घटनाओं की पृष्ठभूमि में तैयार की गई सुरक्षा सुरक्षा योजनाओं पर एक व्यापक जानकारी दी गई।

Also Read: 

SHARE
Poonam Rajput

Recent Posts

Himachal Politics: SC ने MCD मेयर और पूर्व मेयर को दी राहत…सरकार को झटका

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Politics: सुप्रीम कोर्ट ने मेयर चुनाव से पहले हिमाचल सरकार…

4 weeks ago

Himachal Crime: सनकी पति ने बेरहमी से की पत्नी की हत्या, 4 घंटे के अंदर गिरफ्तार

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Crime: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले से एक दिल…

4 weeks ago

Himachal News: यात्रियों के लिए खुशखबरी! विस्टाडोम ट्रेन का संचालन सफल, जानें डिटेल

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal News: हिमाचल प्रदेश में यात्रा करने वालों के लिए…

4 weeks ago

Himachal News: स्कूलों के जल की गुणवत्ता में हिमाचल दूसरे स्थान पर, जानें डिटेल में

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal News: हिमाचल प्रदेश ने जल गुणवत्ता के मामले में…

4 weeks ago

Health News: बारिश में क्यों होता हैं जोड़ों में दर्द….जानिए इसका कारण

India News HP (इंडिया न्यूज़),Himachal Health News: जब भी बारिश का मौसम शुरु होता हैं,…

4 weeks ago

Himachal Disaster: शिमला में फिर भूस्खलन! सड़क पर आई दरार, बढ़ी मुश्किलें

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Disaster: हिमाचल प्रदेश के शिमला में भूस्खलन की घटनाएं…

4 weeks ago