Saturday, May 18, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशShimla: 'अंतरिम बजट स्वागत योग्य....' जयराम ठाकुर ने PM को दिया...

Shimla: ‘अंतरिम बजट स्वागत योग्य….’ जयराम ठाकुर ने PM को दिया श्रेय

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Shimla: हिमाचल प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का कहना है कि केंद्र सरकार की पेश किया गया अंतरिम बजट इस बार आय कर स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आशा वर्कर, आंगनबाड़ी वर्कर तथा आंगनबाड़ी सहायिका को आयुष्मान कवर देने के लिए प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार का दस वर्ष का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है। निश्चित रूप से इसका श्रेय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। बजट का वह स्वागत करते हैं। ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में तीन करोड़ से ज्यादा मकान बनकर तैयार हुए हैं और पांच वर्षों में आने वाले समय के लिए जो लक्ष्य निर्धारित किया है कि दो करोड़ मकान गरीब लोगों को दिए जाएं। यह महत्वपूर्ण है। एक करोड़ घरों में इस योजना के माध्यम से बिजली की सुविधा से आने वाले समय में 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी। किसान सम्मान निधि से 12 करोड़ किसानों को लाभ पहुंचाया गया है।

 हताश और निराश है कार्यकर्ता

जयराम ने कहा कि कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं हो पा रहा है। वे हताश और निराश हैं। पार्टी अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष इस तरह के मसले उठा रहे हैं। सब जानते हैं कि सचिवालय के बाहर धरना दे रहे दृष्टिबाधित बच्चों के किस प्रकार का व्यवहार किया जा रहा है। उद्योग मंत्री दुबई घूम रहे हैं, जो उद्योग राज्य में लाए गए हैं, उसकी चिंता नहीं की जा रही है।

लोन लिया तो जा रहा, जा कहां रहा

जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में 13 महीने से सभी विकास कार्य रुके पड़े हैं। लोन लिया तो जा रहा है, लेकिन कहां जा रहा है। इसका पता नहीं है। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश आर्थिक संकट में चला तो ऊना में किसी कार्यक्रम में भोजन की व्यवस्था के लिए चिकन का इंतजाम हो रहा था। उद्योग प्रदेश को छोड़कर भागे जा रहे हैं। इसको गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।

ये भी पढ़े- Interim Budget: अंतरिम बजट पर बोले BJP प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल- युवाओं, महिलाओं और किसानों को मिला बल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular