Tuesday, July 16, 2024
HomeTrendingShimla Water Supply: जल संकट से जूझ रहे शिमला वालों को बड़ी...

Shimla Water Supply: जल संकट से जूझ रहे शिमला वालों को बड़ी राहत, हर दूसरे पानी सप्लाई देने की तैयारी

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Shimla Water Supply: पिछले कुछ दिनों से पानी के संकट से जूझ रहे शिमला शहर के लोगों के लिए राहत की खबर है। हाल ही में हुई बारिश के बाद अब धीरे-धीरे पानी की आपूर्ति सामान्य हो रही है और शिमला के लोगों को जल्द ही हर दूसरे दिन पानी की आपूर्ति होगी। इससे पहले लोगों को चौथे दिन पानी के लिए इंतजार करना पड़ता था।

बारिश से बढ़ा जल स्तर

शिमला जल प्रबंधन निगम लिमिटेड सोमवार से इसकी शुरुआत करने जा रहा है। पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश के बाद प्राकृतिक जल स्रोतों में जल स्तर बढ़ने के कारण यह फैसला लिया गया है। भीषण गर्मी और लंबे समय से बारिश न होने के कारण शिमला के लोगों को पर्याप्त पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही थी। शिमला के बाहरी इलाकों में पेयजल की समस्या और भी गंभीर हो गई थी।

अब बारिश के बाद पानी की आपूर्ति सामान्य होने की उम्मीद है। शिमला जल प्रबंधन निगम लिमिटेड ने शहर को अलग-अलग जोन में बांटा है और जोन के हिसाब से ही पानी की आपूर्ति की जा रही है। ऐसे में जल्द ही लोगों को हर दूसरे दिन पानी की सप्लाई दी जाएगी, जिससे लोगों को राहत मिलेगी। कंपनी ने पानी की सप्लाई भी बढ़ा दी है और लोगों को दूसरे दिन ज्यादा समय तक पानी मिलेगा।

रोजाना 40 मिलियन लीटर पानी मिल रहा है

शिमला जल प्रबंधन निगम लिमिटेड के एजीएम पीपी शर्मा ने बताया कि पेयजल परियोजनाओं का जलस्तर बढ़ गया है। शिमला शहर को अब रोजाना 40 मिलियन लीटर से अधिक पानी मिल रहा है। ऐसे में जल्द ही लोगों को हर दूसरे दिन पानी की सप्लाई दी जाएगी। इससे लोगों को राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ेंः- Kashmir News: जम्मू में घूम रहे 40 से ज्यादा आतंकी, खुफिया एजेंसी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

उन्होंने कहा कि कंपनी ने पानी की सप्लाई भी बढ़ा दी है। लोगों को दूसरे दिन अधिक समय तक पानी मिलेगा। इससे लोगों को पिछले दिनों में होने वाली दिक्कतें कम होंगी। जल्द ही पहले की तरह रोजाना पानी मिलने लगेगा। उन्होंने लोगों से पीने के पानी का किफायत से इस्तेमाल करने की अपील भी की है।

ये भी पढ़ेंः- Himachal: PWD ने नहीं सुनी शिकायत, ग्रामीणों ने खुद ही बना डाली सड़क

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular