होम / Who was Shubkaran Singh?: आखिर कौन था शुभकरण सिंह, जिसकी खनौरी बॉर्डर पर हुई थी मौत

Who was Shubkaran Singh?: आखिर कौन था शुभकरण सिंह, जिसकी खनौरी बॉर्डर पर हुई थी मौत

• LAST UPDATED : February 22, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),Who was Shubkaran Singh?: खनौरी बॉर्डर पर बीते दिन बुधवार यानी 21 फरवरी को पुलिस से झड़प के दौरान 22 साल के एक युवा किसान की मौत हुई थी, जिसके बाद किसान लगातार भड़के हुए है। युवा किसान भी आंदोलन का हिस्सा था। जिस युवा किसान की मौत हुई वो सिर्फ 22 साल का था। ऐसे में जानते है आखिर जिस युवा किसान की मौत हुई वो कौन था।

कौन था युवा किसान?

खनौरी बॉर्डर पर  जिस युवा किसान की मौत हुई उसका नाम शुभकरण सिंह बताया जा रहा है। किसान शुभकरण सिंह की मौत का मामला गरमाया हुआ है। मृतक युवा किसान शुभकरण सिंह बठिंडा जिले के रामपुरा इलाके के बल्लो गांव का निवासी थी, जिसकी पुलिस से झड़प के दौरान मौत हुई थी। शुभकरण सिंह सिर्फ 22 साल का था और 12वीं कक्षा की पढ़ाई कर रहा था। 2 बहनों में शुभकरण सिंह एकलौता भाई था। एक बड़ी बहन की शादी हो चुकी है तो वहीं दूसरी छोटी बहन है। जिसकी शादी की जिम्मेदारी मृतक शुभकरण के ऊपर ही थी।

मृतक के पिता करते है स्कूल वैन ड्राइवर का काम

मृतक शुभकरण सिंह के पिता का नाम चरणजीत सिंह है। चरणजीत सिंह स्कूल वैन ड्राइवर का काम करते है। मां की पहले ही मौत हो चुकी है। उसके पिता के पास साढे 3 एकड़ जमीन है। इसके अलावा उन्होंने जानवर भी पाले हुए है । सूत्रों से पता चला है कि उनके परिवरा के ऊपर 18 लाख रुपए का कर्जा है। मृतक शुभकरण का परिवार चाहता है कि उनका लोन माफ किया जाए। जिसके कारण ही शुभकरण इस आंदोलन का हिस्सा था। ऐसे में इस आंदोलन में शुभकरण की मौत होने से उनके परिवार में रोश है। वहीं परिवरा वाले पूरी तरह से टूट चुके है। बेटे ने आंदोलन में शामिल होने के फैसला इसलिए लिया था ताकी वो सरकार से लोन माफ करने की बात कह सके, लेकिन इस हादसे ने उनके परिवार का बेटा ही छीन लिया।

Also Read: 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox