Monday, July 22, 2024
HomeInternationalWorld: अमेरिका और रूस बीच छिड़ी जुबानी जंग! बाइडेन ने पुतिन को...

World: अमेरिका और रूस बीच छिड़ी जुबानी जंग! बाइडेन ने पुतिन को अपशब्द कह डाले

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), World: अमेरिका और रूस के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सैन फ्रांसिस्को में हाल ही में कार्यक्रम के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को अपशब्द कहे। जिसके बाद नाराज क्रेमलिन ने अमेरिकी राष्ट्रपति पर खुद को अपमानित करने और अपने देश को अपमानित करने का आरोप लगाया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने पुतिन को कहे अपशब्द

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को अपने 2024 के पुनर्निर्वाचन अभियान के लिए सैन फ्रांसिस्को धन संचयन में अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन को “crazy SOB” कहा। इस कार्यक्रम में पत्रकारों के एक छोटे समूह ने भाग लिया। बाइडेन जलवायु परिवर्तन के बारे में बात कर रहे थे जब उन्होंने कहा, “हमारे पास पुतिन और अन्य लोगों जैसा एक पागल एसओबी है। हमें हमेशा न्युक्लियर कांफ्लिक्त के बारे में चिंता करनी पड़ती है। हालांकि मानवता के लिए अस्तित्वगत खतरा जलवायु है।”

शर्म करें राष्ट्रपति बाइडेन

वहीं गुरुवार को क्रेमलिन के प्रवक्ता ने जवाब देते हुए कहा कि ”यदि राष्ट्रपति पद पर बैठे व्यक्ति ऐसी भाषा का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए।” क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा, “संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति द्वारा किसी अन्य राज्य के प्रमुख के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल हमारे राष्ट्रपति, राष्ट्रपति पुतिन का उल्लंघन होने की संभावना नहीं है।” “लेकिन यह उन लोगों को कमजोर करता है जो ऐसी शब्दावली का उपयोग करते हैं।” क्रेमलिन ने अमेरिकी राष्ट्रपति पर खुद को अपमानित करने और अपने देश को अपमानित करने का आरोप लगाया है।

बाइडेन ने पहले भी कहें हैं अपशब्द

बिडेन के लिए नाम पुकारना पहली बार नहीं है। अमेरिकी राष्ट्रपति पहले भी व्लादिमीर पुतिन को हत्यारा, शुद्ध ठग, युद्ध अपराधी और कसाई कह चुके हैं। रूसी राष्ट्रपति पुतिन द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण करने के तुरंत बाद, बिडेन ने टिप्पणी की थी कि पुतिन “सत्ता में नहीं रह सकते”।

ये भी पढ़ें-Kidney Tumor: पेट के निचले हिस्से में दर्द? कहीं आपकी किडनी…

ये भी पढ़ें-USA: व्हाइट हाउस से निकाला गया राष्ट्रपति का डॉग, काट-काटकर कर…

ये भी पढ़ें-Uber CEO: ‘बहुत डिमांडिंग हैं भारतीय’, इंडियन मार्केट को लेकर Uber…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular