होम / Jammu Kashmir : DIG और SSP की गाड़ी पर आतंकियों ने की फायरिंग, 1 जवान हुआ शहीद, कई घायल

Jammu Kashmir : DIG और SSP की गाड़ी पर आतंकियों ने की फायरिंग, 1 जवान हुआ शहीद, कई घायल

• LAST UPDATED : June 12, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़) Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से मुठभेड़ चल रही है। इस दौरान सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है। आतंकियों ने उस गाड़ी पर भी अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें डीआईजी और एसएसपी बैठे थे। रियासी आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में सेना और पुलिस ने तेजी से ऑपरेशन शुरू कर दिया है। कठुआ में मुठभेड़ हुई जिसमें एक जवान शहीद हो गया, जबकि डोडा में हुई मुठभेड़ में छह जवान घायल हो गए। पहली मुठभेड़ कठुआ के हीरानगर सेक्टर के सैदा सुखल गांव में हुई। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया।

दूसरे आतंकी की तलाश जारी,(Jammu Kashmir) 

इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया जबकि दूसरे की तलाश जारी है। इस बीच कठुआ में चल रहे सर्च ऑपरेशन से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है, जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो अफसर कल आतंकी हमले में बाल-बाल बच गए। आतंकियों ने उनकी गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग की। इनमें से एक डीआईजी रैंक का अफसर था और दूसरा एसएसपी रैंक का अफसर। दोनों अफसर किसी तरह भागने में सफल रहे। आतंकी भागने में कामयाब हो गए

दूसरी घटना डोडा के छतरगल इलाके की

आतंकवाद से जुड़ी दूसरी घटना डोडा के छतरगल इलाके की है, जहां आतंकियों ने राष्ट्रीय राइफल के चार जवानों पर हमला किया। पांच जवानों और एक विशेष पुलिस अधिकारी को घायल करने के बाद आतंकी भागने में कामयाब हो गए। दोनों जगहों पर तलाशी अभियान जारी है।

आपको बता दें कि डोडा में यह आतंकी हमला कठुआ जिले में एक घर पर आतंकियों द्वारा की गई फायरिंग के बाद सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने के कुछ घंटों बाद हुआ है। एक तरफ रियासी में सुरक्षा बलों ने जंगलों को घेर लिया है। वहीं कठुआ और डोडा में भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

कठुआ आतंकी के बैग में क्या मिला?

बता दें कि आतंकी हमले की शुरूआत 9 जून को हुी थी, आतंकियों मे तीर्थयात्रियों की गाड़ी पर अचानक हमला कर दिया था। शाम 6 बजे का ये पूरा मामला है। लश्कर से जुड़े आतंकी समूह टीआरएफ ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। इन आतंकियों ने पिछले एक महीने में राजौरी और पुंछ में कई हमले किए हैं। सूत्रों का कहना है कि इस हमले में दो से तीन आतंकी शामिल थे। रियासी में तीर्थयात्रियों की बस पर हमला करने वाले आतंकी पाकिस्तानी थे।

Also Read: 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox